रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज जम्मू दौरा, 2000 शहीदों के परिवार को करेंगे सम्मानित, ऑपरेशनल तैयारियों का भी लेंगे जायजा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज जम्मू (Jammu) के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. यहां रक्षा मंत्री जम्मू स्थित मिलिट्री कमांडर्स से मुलाकात करेंगे और करगिल युद्ध के शहीदों (Martyrs) को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. फॉरवर्ड लोकेशन का दौरा कर ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे‌. उनके साथ थलसेना प्रमुख भी रहेंगे. इस दौरान एक कार्यक्रम में देश के लिए मर मिटने वाले 2000 शहीदों के परिवार (Martyrs Family) को सम्मानित किया जाएगा.

कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले देश पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन करने के लिए आज जम्मू पहुंच रहे हैं. 

राजनाथ सिंह का जम्मू दौरा

जम्मू में यह कार्यक्रम जम्मू कश्मीर पीपुल्स फोरम ने आयोजित किया है, जिसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करीब 2000 ऐसे परिवारों को राजनाथ सिंह सम्मानित करेंगे जिन परिवारों में से किसी न किसी ने देश के लिए शहादत दी है. फोरम के अध्यक्ष रमेश चंद्र सभरवाल के मुताबिक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा रक्षा मंत्री जम्मू स्थित मिलिट्री कमांडर्स से भी मुलाकात करेंगे. ऑपरेशनल तैयारियों का भी जायजा लेंगे.

जवानों की शहादत को किया जाएगा याद

कार्यक्रम के दौरान आरएसएस (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले (Dattatreya Hosabale) मुख्य वक्ता रहेंगे. शहीदों के परिवारों को शॉल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके लिए करीब दो हजार शहीदों के परिवारों को आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम में देश की आंतरिक और सीमा पर चौकसी करती सेना (Army), अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित दूसरे सुरक्षाबलों के जवानों की कुर्बानी को याद किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment