दिल्ली: जैतपुर में इमारत की लिफ्ट गिरने से बिल्डर की मौत, सात साल का बेटा घायल

दिल्ली के जैतपुर इलाके में बुधवार को एक इमारत की लिफ्ट टूटकर गिर गई. इस हादसे में 44 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं उसका सात साल का बेटा घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक का नाम नवाब शाह है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी खामियों की वजह से ये हादसा हुआ है. इमारत बनाने वाले बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उसकी तलाश हो रही है.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना की जानकारी जसोला विहार में स्थित अपोलो अस्पताल से मिली थी. फोन करने वाले व्यक्ति ने उन्हें बताया कि जैतपुर एक्सटेंशन भाग-दो के समसुल रोड निवासी नवाब शाह को लिफ्ट गिरने के कारण चोट लग गई और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया . पूछताछ के दौरान पता चला कि घायल शाह के बेटे फरहान (सात) को भी मामूली चोटें आई हैं.

इमारत में एक साल से रह रहा था बिल्डर
पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के पांच घंटे के बाद शाह की मौत हो गई. वह बिल्डर का काम करता था और पिछले एक साल से जैतपुर में इमारत की तीसरी मंजिल में रह रहा था. पुलिस ने उक्त घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-287, 337 के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद में, धारा 304ए को भी इसमें जोड़ा गया. वहीं, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिल्डर का बेटा अस्पताल में अभी भर्ती है. उसकी हालत में सुधार आने पर उससे भी हादसे के बारे में जानकारी ली जाएगी.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
वहीं, घटना के बाद मृतक के परिजनों में मायूसी छाई हुई है. स्थानीय लोग बिल्डर को दोषी बता रहे हैं. उनका कहना है कि सही तरीके से लिफ्ट को बिल्डिंग में नहीं लगाया गया. इसी वजह से ये हादसा हुआ. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, घटना के संबंध में स्थानीय लोगों से भी बात की जाएगी. अगर इस मामले में बिल्डर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related posts

Leave a Comment