दिल्ली-एनसीआर को बारिश का इंतजार, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल यानी सोमवार को बारिश का इंतजार खत्म हुआ. दिल्ली के कई इलाकों में कल बारिश हुई जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. अगले तीन चार दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा. दिल्ली में कल अधिकतम तापमान 36.9 और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक तरफ जहां देश के कई राज्यों में अधिक बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं तो वहीं दिल्ली, यूपी, पंजाब हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में बारिश के लिए लोगों को अभी इंतजार ही करना पड़ रहा है.

पूरे हफ्ते छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक एनसीआर में इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है. इससे पहले दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग के अनुमान गलत ही साबित होते रहे हैं. मौसम विभाग ने 9 और 10 जुलाई को दिल्ली में बारिश की संभावना जताये हुए और येलो अलर्ट जारी किया था जबकि बारिश नहीं हुई. मौसम विभाग ने एक जुलाई से ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी, लेकिन बारिश नहीं हुई थी.

2-3 दिन तक हो सकती है बारिश
दिल्ली में मानसून एक जून को ही आ गया था लेकिन एक दिन बारिश होने के बाद ही बारिश का सिलसिला रूक गया. राजधानी में पिछले 10 दिनों में सिर्फ 2.6 मिमी ही बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में 2-3 दिन तक बारिश हो सकती है. बता दें कि दिल्ली एक बहुत छोटा क्षेत्र है जिसकी वजह से यहां के लिए मौसम का बिल्कुल सटीक अनुमान लगाना कठिन है.

Related posts

Leave a Comment