दिल्ली-NCR में तपती गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 3 दिनों में होगी झमाझम बारिश

इस अप्रैल के महीने में देश के अलग अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज अलग अलग है. कहीं प्रचंड गर्मी तो कहीं हीटवेव की स्थिति तो वहीं कहीं बारिश हो रही है तो कहीं बर्फबारी. दिल्ली-एनसीआर में कल रात से मौसम में कुछ नरमी आई है. हवा चलने की वजह से लोगों को हल्की राहत महसूस हुई है. वहीं, पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है तो कई राज्यों में बारिश का अनुमान है.

अगर दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो, यहां आज तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. चिलचिलाती गर्मी से हल्की राहत मिलने का अनुमान है. हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा ही है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है. बता दें कि दिल्ली में अगले तीन दिनों के मौसम के ऐसा ही रहने का अनुमान है

इन राज्यों में अगले 3 दिनों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इससे मौसम में कुछ नरमी आने की संभावना है. उधर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है.

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा बिहार, झारखंड ओडिशा में आने वाले एक दो दिन में मौसम में बदलाव की संभावना है. यहां भी बारिश होने के आसार हैं. 21-23 के बीच इन राज्यों में बारिश हो सकती है.

Related posts

Leave a Comment