दिल्ली पुलिस ने 1861 में दर्ज की थी पहली FIR, अपराध ऐसा कि हैरान रह जाएंगे आप, रिपोर्ट हुई वायरल

1861 में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा दर्ज की गई एक प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) First Information Report (FIR) दिखाने वाली एक तस्वीर फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई यह पहली FIR है. ट्विटर पर शेयर किए गए इस पोस्ट ने अब लोगों को हैरान कर दिया है. हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट को देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

थिंक टैंक और स्ट्रैटेजिक कंसल्टेंसी डीपस्ट्रैट के चेयरमैन (Chairman of a think tank and strategic consultancy DeepStrat) यशोवर्धन आजाद (Yashovardhan Azad) ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेय़र की है. इससे पहले यह तस्वीर मूल रूप से 2017 में दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई थी.

दिल्ली पुलिस ने सालों पहले तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा था, “#ThrowbackThursday @DelhiPolice के इतिहास के कुछ दुर्लभ पलों के साथ. #tbt #KhaasHaiItihaas,”

आज़ाद ने लिखा, “दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई पहली प्राथमिकी का 1861 रिकॉर्ड. एक अमूल्य टुकड़ा और एक क़ीमती जानकारी. ” उन्होंने अपनी पोस्ट में दिल्ली के पुलिस आयुक्त को भी टैग किया है.

फोटो में FIR की एक तस्वीर के साथ लिखा है, “दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई पहली प्राथमिकी बर्तन और हुक्का दिनांक 18.10.1861 की चोरी के लिए दर्ज की गई थी.”

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट पर लोगों के अलग-अलग कमेंट्स आ रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “वास्तव में अनमोल.” दूसरे ने लिखा, “वाह,” तीसरे यूजर ने लिखा. “बहुत कीमती.

Related posts

Leave a Comment