भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों से जानें से बचें

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक, यह यात्रा लाल किले के पास यमुना बाजार में हनुमान मंदिर, मरघट वाले बाबा से शुरू होगी और दोपहर लगभग 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी. पुलिस ने इस दौरान शहर में भारी ट्रैफिक होने की संभावना जताई है. पुलिस ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे प्रभावित सड़कों से गुजरने से गुरेज करें और सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें.

यह यात्रा आयरन पुल, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, पुरानी जीटी रोड होते हुए गुजरेगी. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. भारत जोड़ो यात्रा फर्नीचर मार्केट, अंसारी रोड, मौजपुर, बाबरपुर, वज़ीराबाद रोड और गोकुलपुरी थाने होते हुए लोनी गोल चक्कर पहुंचेगी. पुलिस ने अनुमान जताया है कि इन इलाकों में यात्रा की वजह से जाम की स्थिति बन सकती है.

इन रास्तों पर लग सकता है जाम
ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रा की वजह से श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड/एमजीएम मार्ग, हनुमान मंदिर से पुराने लोहे के पुल तक जाने वाली सड़क पर यातायात कुछ देर के लिए प्रभावित हो सकता है. साथ ही गीता कॉलोनी, अंसारी रोड, जीटी रोड, जाफराबाद मेन रोड और लोनी रोड पर भी ट्रैफिक जाम देखने को मिल सकता है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए प्रभावित सड़कों पर यात्रा करने से परहेज करें.

30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी भारत जोड़ो यात्रा
बता दें कि यह यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली के लाल किला पहुंची थी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में यात्रा की शुरुआत गाजियाबाद जिले की लोनी विधानसभा से होगी. यहां राहुल गांधी तीन जनवरी को सभा को संबोधित करेंगे. यह यात्रा पांच जनवरी को हरियाणा पहुंचेगी.भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी, कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी श्रीनगर में तिरंगा फहराएंगे और यहीं यात्रा का समापन हो जाएगा.

Related posts

Leave a Comment