त्‍योहारी सीजन में आतंकी हमले के इनपुट के बाद दिल्‍ली पुलिस हाई अलर्ट पर, उठाए जा रहे हैं ये कदम

नई दिल्ली : नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक यादव (DCP Deepak Yadav) ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) की खुफिया सूचना ( Intelligence Input) मिलने के बाद से हाई अलर्ट पर है. यादव के मुताबिक, “दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट (Delhi Police on High Alert) पर है क्योंकि उन्हें आतंकवादी हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली है. इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने बाजारों और मॉल जैसे सार्वजनिक स्‍थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस सुरक्षा उपायों को लेकर भी काम कर रही है.”

उन्होंने कहा, “हालांकि, यह प्रक्रिया दिल्ली में दैनिक आधार पर की जाती है, लेकिन त्योहारों के मौसम के दौरान या 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे अवसरों पर विशेष अभियान शुरू किया जाता है.”

डीसीपी ने कहा कि पुलिस हर दिन किरायेदारों के वैरिफिकेशन की तरह औचक निरीक्षण कर रही है. उन्होंने कहा, “हम हर दिन किरायेदारों के वैरिफिकेशन, पड़ोसी निगरानी योजना और अन्य उपायों की तरह औचक जांच कर रहे हैं.”

यादव ने कहा, ‘किसी भी चौकी से गुजरने वाले वाहनों की पेट्रोलिंग और चेकिंग के लिए सभी अधिकारी अलग-अलग इलाकों में सक्रिय हैं.’

Related posts

Leave a Comment