दिल्ली को अगले साल मिल जाएगा पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, नीचे गाड़ी और ऊपर चलेगी मेट्रो

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लोगों को डबल डेकर फ्लाईओवर की सौगात मिलनेवाली है. दिल्ली में पहला डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. निर्माण का काम लगभग 50 फीसद तक पूरा हो चुका है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि यमुना विहार से भजनपुरा तक पहले डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. 2023 के अंत तक बाकी काम भी पूरा हो जाने की उम्मीद है. उप मुख्यमंत्री ने बताया है कि इंजीनियरिंग के शानदार मॉडल से 200 करोड़ रुपए की बचत होगी और कम जगह में ज्यादा से ज्यादा वाहन चल सकेंगे. हाल ही में उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के बीच बैठक हुई थी.

1.4 किलोमीटर लंबे डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण जारी

बैठक में प्रोजेक्ट्स से जुड़े विभिन्न कामों की समीक्षा की गई. पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री के साथ जानकारी साझा की. 1.4 किलोमीटर लंबे डबल डेकर फ्लाईओवर बन जाने के बाद उत्तर-पूर्वी जिले की जनता को ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी.

अनूठे मॉडल की वजह से करोड़ों के साथ जमीन की भी बचत

डबल डेकर फ्लाईओवर के निचले डेक पर पीडब्ल्यूडी का फ्लाईओवर होगा और ऊपरी डेक पर मेट्रो लाइन होगी. मेट्रो लाइन पिंक लाइन के मजलिस पार्क और मौजपुर कॉरिडोर को डबल डेकर फ्लाईओवर से जोड़ेगा. डबल डेकर फ्लाईओवर पर मेट्रो और गाड़ियां एक साथ चल सकेंगी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि डबल डेकर फ्लाईओवर के अनूठे मॉडल की वजह से करोड़ों रुपए के साथ जमीन की भी बचत होगी.

Related posts

Leave a Comment