इंटर के नतीजे से हताश 6 स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड, 24 घंटे में हैदराबाद में 5 ने की आत्महत्या

तेलंगाना में 12वीं कक्षा के रिजल्ट के बाद 24 घंटे के भीतर 6 स्टूडेंट्स ने आत्महत्या कर ली है. मंगलवार को तेलंगाना 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी किया गया था. पांच आत्महत्याएं अकेले हैदराबादा में हुई है. वहीं एक स्टूडेंट ने निजामाबाद में परीक्षा के नतीजे के बाद खुद की जान दे दी. परीक्षा में विफल होने से हताश एक छात्रा ने हैदराबाद के वनस्थलीपुरम में सुसाइड कर लिया.

पुलिस ने बताया कि 17 वर्षीय छात्रा फर्स्ट यर की स्टूडेंट थी. एक 16 वर्षीय छात्रा ने रायदुर्गम में आत्महत्या कर ली. एक सेकेंड यर स्टूडेंट ने पंजागुट्टा में सुसाइड कर लिया. वह मंगलवार को एक बिल्डिंग से कूद गई थी. वह बुरी तरह घायल हो गई थी. बुधवार को उसकी अस्पताल में मौत हो गई. परीक्षा में विफल होने से परेशान एक स्टूडेंट ने निजामाबाद के आर्मूर में आत्महत्या कर ली.

डॉक्टर बनने का सपना, विफल होने के डर से किया सुसाइड
दो सेकेंड यर के स्टूडेंट्स ने नेरेडमत और साफियाबाद में सुसाइड कर लिया. तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में अप्रैल महीने में एक ट्राइबल स्टूडेंट ने आत्महत्या क ली थी. वह यहां एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई करता था. उसका डॉक्टर बनने का सपना था, लेकिन परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त न करने के डर से उसने सुसाइड कर लिया. हालांकि, बाद में आए नतीजे में उसने 1000 में 892 अंक हासिल किए. परीक्षा में विफल होने के बाद छात्र-छात्राओं की आत्महत्या चिंता का विषय है. इससे पहले आंध्र प्रदेश में 11वीं-12वीं की परीक्षा के बाद 9 स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली थी.

12वीं के रिजल्ट के बाद तेलंगाना में पहले भी हुई आत्महत्याएं
परीक्षा के नतीजे जारी होने के महज 48 घंटे के भीतर स्टूडेंट ने यह खौफनाक कदम उठाए. 12वीं के नतीजे के बाद तेलंगाना में पहली बार नहीं है जब स्टूडेंट्स ने बड़ी संख्या में सुसाइड किया है. इससे पहले दिसंबर 2021 में परीक्षा के नतीजे के बाद 6 स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया था. कोविड महामारी के बाद, सभी को अस्थायी रूप से इंटरमीडिएट सेकेंड यर में प्रमोट कर दिया गया था, और अक्टूबर में परीक्षा हुई, जिसमें 51 फीसदी स्टूडेंट विफल हो गए

Related posts

Leave a Comment