कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में समर्थन को लेकर केरल के कांग्रेस नेताओं में मतभेद, जानें किसने किसे किया सपोर्ट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बीच मुकाबले के लिए मंच तैयार है. हालांकि, शीर्ष पद के लिए इन दोनों नेताओं में से किसका समर्थन किया जाए, इसे लेकर केरल के कांग्रेस नेताओं (Kerala Congress Leaders) में मतभेद उभरता दिख रहा है.

केरल विधानसभा (Kerala Legislative Assembly) में नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन (VD Satishan) सहित कुछ वरिष्ठ नेताओं ने खुले तौर पर खड़गे का समर्थन किया है तो लोकसभा सांसद हिबी ईडन (Hibi Eden) जैसे कुछ युवा नेताओं ने थरूर का समर्थन किया है.

खड़गे के समर्थन में वीडी सतीशन ने यह कहा

कोच्चि में संवाददाताओं से बातचीत में सतीशन ने कहा कि उनके समेत राज्य के नेता और कार्यकर्ता खड़गे की सफलता के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वे उस गौरवशाली क्षण का इंतजार कर रहे हैं जब एक दलित नेता कांग्रेस अध्यक्ष बनेगा. उन्होंने कहा कि खड़गे को सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद नामित किया गया है, इसलिए खड़गे का समर्थन किया जाएगा. खड़गे की 80 साल की उम्र को लेकर की जा रही आलोचना को खारिज करते हुए सतीशन ने कहा कि वह एक अनुभवी नेता हैं और उम्र मायने नहीं रखती. सतीशन ने यह भी कहा कि राज्य के कुछ नेताओं द्वारा थरूर का समर्थन करने से केरल कांग्रेस में दरार नहीं आएगी.

थरूर के समर्थन में कौन-कौन?

विधायक रमेश चेन्निथला ने थरूर को अपना अच्छा दोस्त करार देते हुए कहा कि एक दलित व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना समय की मांग है और खड़गे एक अनुभवी नेता हैं. हालांकि लोकसभा सदस्य हिबी ईडन ने थरूर के समर्थन में उनकी तस्वीर अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की.

केरल स्टूडेंट यूनियन (KSU) के नेता केएम अभिजीत ने भी सोशल मीडिया पर थरूर का समर्थन किया. बता दें कि झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी का नामांकन पत्र शनिवार (1 अक्टूबर) को खारिज हो गया और अब दौड़ में केवल थरूर और खड़गे बचे हैं.

Related posts

Leave a Comment