दिल्ली में बूंदाबादी, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम? बंगाल में बारिश बनी आफत

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों मौसम खुशनुमा बना हुआ है. गुरुवार को भी राजधानी के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं फिलहाल मौसम इसी तरह बने रहने की भी संभावना है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी शुक्रवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना भी जताई गई है.

बता दें कि आईएमडी के मुताबिक आज का अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है. वहीं गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है.

राजधानी की हवा खराब
हालांकि बारिश के बावजूद दिल्ली की एक्यूआई गुरुवार शाम को खराब (215) श्रेणी में रहा. बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक के मानक के मुताबिक जीरो से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम श्रेणी में माना जाता है. वहीं एक्यूआई को 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 तक बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर श्रेणी में रखा जाता है.

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश
वहीं पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. साथ ही बारिश के साथ बिजली गिरने से 14 लोगों की जान चली गई है. बताया जा रहा है कि मृतकों में ज्यादा किसान हैं, जो खेत में काम करने गए हुए थे और बिजली की चपेट में आ गए.

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान गिरकर 32 डिग्री तक पहुंच जाएगा. बता दें कि वैसे अप्रैल में 26 से 30 तारीख के बीच तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जाता है. इसके अलावा मई के पहले हफ्ते में तापमान बढ़कर 39.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है.

Related posts

Leave a Comment