अमित शाह के सामने नष्ट किया जाएगा 632 करोड़ का ड्रग्स, NCB ने वक्त से पहले हासिल किया लक्ष्य

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम गुजरात की राजधानी गांधीनगर में कई मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये बैठक रीजनल सेक्युरिटी से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर आधारित होगी जिसकी अध्यक्षता गृहमंत्री करेंगे. शाह की मौजूदगी में आज 632.68 करोड़ के ड्रग्स को नष्ट किया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह शाम पांच बजे गांधीनगर में ‘ड्रग ट्रैफिकिंग एंड नेशनल सिक्योरिटी’ पर बैठक को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री के साथ बैठक में गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दादर नगर हवेली और दमन-दीव के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और प्रशासक उपस्थित हो सकते हैं. इसमें पश्चिमी और मध्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में राज्यों की सुरक्षा और तैयारियों के बारे में चर्चा की जाएगी.

नष्ट किए जाएंगे मादक पदार्थ
मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखते हुए शाह और अन्य स्पेशल गेस्ट की उपस्थिति में 632.68 करोड़ रुपये मूल्य के कुल 12,438.96 किलोग्राम नशीले पदार्थों को नष्ट किया जाएगा. दो हफ्ते पहले पूर्वोत्तर राज्य गुवाहटी में अमित शाह की उपस्थिति में 40000 किलोग्राम मूल्य के ड्रग्स और नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया था.

वक्त से पहले हासिल किया लक्ष्य
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष में को कम से कम 75,000 किलोग्राम जब्त ड्रग्स को नष्ट करने के लिए 75 दिनों के लिए एक विशेष मिशन बनाया था. इस लक्ष्य 60 दिनों के भीतर काफी पहले ही हासिल कर लिया गया. अब तक एक लाख किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ और नशीला पदार्थ नष्ट किया जा चुका है. केंद्रीय गृह मंत्री ने इसी साल 30 जुलाई को चंडीगढ़ में बटन दबा कर 31000 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों को नष्ट कर इस मिशन की शुरुआत की थी.

सौराष्ट्र में बैठक
एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तय करने के लिए सौराष्ट्र क्षेत्र के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि गिर सोमनाथ जिले में वेरावल के विपणन यार्ड भवन में कई घंटे तक यह बैठक चली, जो इस क्षेत्र में 2017 के खराब प्रदर्शन से बचने के भाजपा के प्रयासों पर केंद्रित थी. गुजरात विधानसभा की 182 में से 48 सीट सौराष्ट्र क्षेत्र से आती हैं. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल, क्षेत्र से पार्टी के वर्तमान एवं पूर्व निर्वाचित प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया.

Related posts

Leave a Comment