मथुरा के गांव में अज्ञात बुखार से आठ बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने कहा- प्रशासन ने वक्त रहते नहीं उठाया कोई कदम

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पिछले एक हफ्ते में 8 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बच्चों की मौत अज्ञात बुखार के कारण हुई है वहीं ग्रामीणों में प्रशासन को लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन ने वक्त रहते कोई कदम नहीं उठाया.

उत्तर प्रदेश में मथुरा शहर से 30 किलोमीटर दूर स्थित कोह गांव में पिछले एक सप्ताह में करीब आठ बच्चों की अज्ञात बुखार से मौत होने की बात सामने आई है. सूचना मिलने पर सदर क्षेत्र के उप जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता स्वास्थ्य विभाग के सचल दस्ते के साथ सोमवार को गांव पहुंचे.

खून के नमूने लिए

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों के खून के नमूने लिए. गांव पहुंचे उप जिलाधिकारी संजीव वर्मा एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता और अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिलीप कुमार आदि को ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पिछले आठ-दस दिन से बुखार का प्रकोप है.

समय रहते नहीं उठाया कदम

ग्रामीणों ने बताया कि चार दिन में आठ बच्चों की इस जानलेवा बुखार से मौत हो चुकी है. सीएमओ ने बताया, गांव के हर मरीज की जांच की जा रही है और नमूने लिए जा रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना दिए जाने के बावजूद प्रशासन ने समय रहते कदम नहीं उठाया.

Related posts

Leave a Comment