हर कन्नड़ का सपना मेरा अपना, PM मोदी बोले- कर्नाटक को नंबर-1 बनाने के लिए करें वोट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए हाई-वोल्टेज प्रचार अभियान सोमवार को थम गया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्य के लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्होंने उनके सपनों को अपने सपने के रूप में देखा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पीएम मोदी ने कहा, कि हर कन्नडिगा का सपना मेरा अपना सपना है. आपका संकल्प मेरा संकल्प है.

देश की अर्थव्यवस्था में कर्नाटक की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. जल्द ही हम दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होंगे. कर्नाटक में डबल-इंजन सरकार के 3.5 साल के कार्यकाल की सराहना करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार का निर्णायक, केंद्रित और भविष्यवादी नजरिया कर्नाटक की विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है.

हर साल 90 हजार करोड़ का विदेशी निवेश
उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान भी कर्नाटक बीजेपी के नेतृत्व में हर साल 90 हजार करोड़ का विदेशी निवेश आया. वहीं, पिछली सरकारों में कर्नाटक में लगभग 30 हजार करोड़ का विदेशी निवेश आया था. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार शहरों में बुनियादी ढांचे में सुधार, परिवहन प्रणाली को आगे बढ़ाने, गांवों और शहरों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने और नए अवसरों को सुनिश्चित करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करेगी. हम चाहते हैं कि कर्नाटक निवेश, उद्योग में नंबर एक हो. हम चाहते हैं कि कर्नाटक शिक्षा, रोजगार और एंटरप्रेन्योरशिप में नंबर एक हो. बीजेपी कर्नाटक को कृषि में भी नंबर एक बनाने की कोशिश कर रही है.

पीएम मोदी ने की वोट डालने की अपील
पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि कर्नाटक को नंबर वन बनाने के लिए मैं आप सभी से 10 मई को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपना वोट डालने का अनुरोध करता हूं. बता दें कि राज्य की सभी तीन प्रमुख राजनीतिक पार्टियों- बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) ने राज्य की 224 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की है. कर्नाटक विधानसभा में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी. सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरुरत होगी.

दूसरी बार सरकार बनाने की कोशिश में बीजेपी
सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही बीजेपी राज्य में दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में है. बता दें कि लिंगायत और वोक्कालिगा मतदाता चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे. लिंगायत आबादी का 17 प्रतिशत और वोक्कालिगा 11 प्रतिशत हैं. गौरतलब है कि दक्षिण में कर्नाटक इकलौता ऐसा राज्य है जहां बीजेपी सत्ता में है.

पीएम मोदी ने चुनाव में झोंकी ताकत
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत चुनाव में झोंक दी है. पीएम मोदी ने 19 जनसभाओं को संबोधित किया और छह रोड शो किए. अमित शाह ने 16 जनसभाएं और 14 रोड शो किए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 10 जनसभाएं और 16 रोड शो किए. इसके अलावा तमाम मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों ने भी कर्नाटक में प्रचार किया.

राहुल गांधी ने 20 दिनों तक कर्नाटक में डाला डेरा
वहीं कांग्रेस के प्रचार में राहुल गांधी ने 20 दिनों तक पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ कर्नाटक में डेरा डाला. वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा भी कर्नाटक में पार्टी की संभावनाओं को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी रहीं. समान नागरिक संहिता (UCC), नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) और मुसलमानों के लिए नौकरी में आरक्षण को निरस्त करना बीजेपी के अपने घोषणापत्र में किए गए कुछ वादे हैं. वहीं कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में मुस्लिम कोटा वापस लाने, विभिन्न वर्गों के लिए आरक्षण, नकद सहायता और मुफ्त उपहार देने का वादा किया है.

Related posts

Leave a Comment