दिल्ली-एनसीआर में गाड़ियां चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, 500 कैमरों की पड़ताल के बाद मिली सफलता

दिल्ली: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने आज एक ऐसे गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ एनसीआर के कई शहरों में मुकदमे दर्ज हैं. इस गैंग ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा वाहनों कि चोरी की है. दरअसल, यह गैंग फिल्मी अंदाज में चोरी किया करता था लेकिन पुलिस इनको हाल में ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र के अल्फा सेक्टर के पास हुई चोरी से पकड़ पाई. वहां दो गाड़ियां चोरी हुई थी जिनको लेकर पुलिस ने तुरंत दो टीम बनाई और चोरों को पकड़ने में कामयाब हो गई. इन चोरों ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के अलावा दिल्ली से गाड़ी चुराई है फिलहाल पुलिस ने इन्हे गिरफ्तार किया है और मामले में जांच जारी है.

500 कैमरे की मदद से हुई जांच
एनसीआर के इस बड़े गैंग की गिरफ्तारी पर ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे बताया कि हाल ही में ग्रेटर नोएडा के अल्फा गोल चक्कर के पास 2 वाहन चुराए गए थे. इस मामले में बीटा 2 थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था. चुकि वाहन किसने चुराया यह साफ नहीं था इसलिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

जिसके बाद पुलिस तुरंत मामले की जांच में जुट गई और 4 टीमों का गठन किया गया. एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि इस गैंग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 500 कैमरे खंगालने पड़े, पुलिस ने ग्रेटर नोएडा से लेकर ग्वालियर तक सीसीटीवी कैमरों की जांच की है. इसमें ग्रेटर नोएडा से चोरी हुई गाड़ियों को ले जाते हुए चोर नजर आए और फिर पुलिस ने बदमाशों को सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार किया.

चोरी के वाहन को ऑनलाइन बेचते थे
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने X-TOOLS डिवाइस कि मदद से गाड़ियों की चोरी करना सीखा था, वहीं अब तक कि जांच में और पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि यह सभी दिल्ली-एनसीआर से गाड़ी चुरा कर दूसरे इलाकों में बेच देते थे. यह ऑनलाइन भी गाड़ियां बेचा करते थे. इसके अलावा पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है उनमें से 3 आरोपी दनकौर के हैं. वहीं एक मथुरा और एक मध्य प्रदेश का है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने अब तक दिल्ली एनसीआर में डेढ़ दर्जन से ज्यादा वाहनों की चोरी की है. इतना ही नहीं इनके खिलाफ दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में मुकदमे भी दर्ज है.

Related posts

Leave a Comment