कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पहली बार आज जनसभा को संबोधित करेंगे गुलाम नबी आजाद, हो सकता है बड़ा ऐलान

पांच दशकों तक कांग्रेस (Congress) पार्टी से जुड़े रहने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने बीते दिनों इस्तीफा दे दिया. गुलाम नबी आजाद ने पांच पन्नों के इस्तीफे में कांग्रेस नेतृत्व पर कई गंभीर आरोप लगाए. वहीं, आज से गुलाम नबी आजाद राजनीति में एक नई पारी शुरू करने जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आज से 15 सितंबर (September) तक जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में रहेंगे और वो इस दौरान लोगों को अपने समर्थन में लेने का प्रयास करेंगे. 

दरअसल, गुलाम नबी आजाद आज इस्तीफा देने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं. यहां वो एक सैनिक कॉलोनी में जनसभा करेंगे. इस जनसभा में करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है साथ ही इसे बेहद अहम माना जा रहा. सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी की घोषणा इस जनसभा में कर सकते हैं.

गुलाम नबी आजाद का होगा भव्य स्वागत- जीएम सरूरी

पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी का आज जम्मू में भव्य स्वागत किया जाएगा और सैनिक कॉलोनी में होने वाली जनसभा स्थल तक जुलूस निकाला जाएगा. बता दें, जीएम सरूरी उन विधायकों में से एक हैं जिन्होंने गुलाम नबी के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. 

कांग्रेस पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का होता है अपमान- गुलाम नबी आजाद

बता दें, गुलाम नबी ने अपने इस्तीफे में पार्टी को लेकर काफी नाराजगी जतायी थी. उन्होंने राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि वो पार्टी का हर फैसला बिना किसी से विचार-विमर्श किए ले लेते हैं. आजाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का अपमान हो रहा है. गुलाम नबी के इस्तीफे के बाद 8 पूर्व मंत्री, एक पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

Related posts

Leave a Comment