दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस ने भेजा समन, 27 अप्रैल को होगी पेशी

गोवा में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के एक मामले में पेरनेम पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है. बता दें कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध रूप से चुनावी पोस्टर लगाने का मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल इस समन पर अरविंद केजरीवाल की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

पेरनेम पुलिस ने समन के मुताबिक बताया है कि इस मामले में जांच में हमें अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने का वाजिब कारण मिला है. बता दें कि पेरनेम थाना निरीक्षक दिलीप हलर्नकर की तरफ से ये समन भेजा गया है. इसके अनुसार दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर) के तहत अगर किसी शख्स पर शक है कि उसने अपराध किया है तो पुलिस उसे पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर बुला सकती है.

गोवा पुलिस ने सीएम केजरीवाल को भेजा समन
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर चुनावी पोस्टर चिपकाने पर गोवा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम (Goa Prevention of Defacement of Property Act) के तहत मामला दर्ज हुआ था, जिसकी जांच पेरनेम पुलिस कर रही है. उन्होंने बताया कि इसी केस में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को समन भेजा गया है. बता दें इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 2 सीटें जीती थी.

Related posts

Leave a Comment