ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर किसान आंदोलन का किया समर्थन, कहा- हम एकजुटता में खड़े हैं

नई दिल्ली: भारत में जारी किसान आंदोलन (Farmer protest) पर अब दुनिया भर की नजर है. 60 दिनों से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में दुनिया भर से लोग ट्वीट कर रहे हैं. स्वीडिश जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भी ट्वीट कर किसानों के समर्थन में एकजुटता दिखाई है. ग्रेटा थनबर्ग ने लिखा है कि हम भारत में चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए ट्वीट किया था इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने की आलोचना भी की थी. रिहाना विश्व स्तर की पहली स्टार थी जिन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन दिया था.उन्होंने सीएनएन के एक लेख के साथ ट्वीट किया, ‘‘हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान आंदोलन.” रिहाना के ट्विटर पर दस करोड़ फॉलोवर हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे में हजारों लोगों ने रीट्वीट किया.

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने रिहाना के ट्वीट की प्रशंसा किया था वहीं दूसरी तरफ अभिनेत्री कंगना रनौत ने इसकी आलोचना की थी. कंगना रनौत ने रिहाना के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था कि इसके बारे में कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं हैं बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को बांटना चाह रहे हैं. ताकि चीन जैसे देश हमारे राष्ट्र पर कब्जा जमा ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दें. तुम शांत बैठो बेवकूफ. हम लोग तुम्हारे जैसे बेवकूफ नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें.

Related posts

Leave a Comment