शार्ट सर्किट होने से हार्डवेयर की दुकान में लगी आग

फरीदाबाद : सेक्टर-91 सूर्या विहार स्थित एक हार्डवेयर की दुकान में बृहस्पतिवार को शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग को बुझाने के लिए मौके पर 3 गाड़ी पहुंची। आग पर तीन घंटे में काबू पाया गया, तब तक लाखों रुपये का सामान जल कर राख हो गया। घटना स्थल पर सराय थाने की पुलिस भी पहुंची।

मीठापुर दिल्ली निवासी सचिन शर्मा की सेक्टर-91 सूर्या विहार में हार्डवेयर की दुकान है। दुकान के ऊपर कुछ मजदूर रहते हैं। सुबह छह बजे लोगों ने दुकान के अंदर धुंआ निकलता हुआ देखा। लोगों की जागरूकता व हिम्मत से इन मजदूरों को पिछले रास्ते से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लोगों ने हैंडपंप और बाल्टियों से आग को बुझाने की कोशिश की, साथ ही फोन करके सचिन शर्मा को सूचना दे दी। दुकान के अंदर पेंट व ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण सचिन शर्मा के पहुंचने तक आग बेकाबू हो गई। इसके बारे में अग्निशमन केंद्र को सूचना दी गई।

सेक्टर-31 और सेक्टर-15 अग्निशमन केंद्र की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची, पर आग पर काबू न पाया जा सका। बाद में और गाड़ियां पहुंची। इस तरह आग बुझाने में तीन घंटे लग गए। दुकानदार सचिन शर्मा ने बताया कि आग से करीब 20-22 लाख रुपये का सामान जल कर राख हो गया। आग शार्ट सर्किट होने से लगी है। आग से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

Related posts

Leave a Comment