वो ग्लैमरस हैं, लेकिन…राहुल गांधी के लुक पर हिमंत बिस्वा सरमा ने फिर से किया कमेंट

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लुक की तुलना इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से की है. उन्होंने कहा कि अभी वो सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं, अगर क्लीन सेव कर लें तो अपने नाना नेहरू जैसे लगेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने केवल इतना कहा कि वो सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं. मैंने और कुछ नहीं कहा. कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के दौरान राहुल गांधी ने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है. उसी को लेकर सरमा कई बार कमेंट कर चुके हैं. उनके बयान पर कांग्रेस ने कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

NDTV को दिए इंटरव्यू में सरमा ने कहा कि मैं उन्हें सलाह दी है कि दाढ़ी काट लो आप नेहरू जैसे लगेंगे. अगर मैंने किसी को इतनी बढ़िया सलाह दी है तो ट्रोल कैसे हो गया. मैं ये नहीं कह रहा हूं कि आप सद्दाम हुसैन जैसा ही दिखते हो, ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब ऐसे लग रहे हैं. क्लीन सेव करा लो नेहरू जैसे लगोगे. राहुल गांधी सुंदर हैं, वो ग्लैमरस हैं. लेकिन अभी आप दोनों फोटो की तुलना करके देखो.

‘अपना चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों बना रहे?’
इससे पहले 22 नवंबर को अहमदाबाद में एक जनसभा में उन्होंने कहा था कि मैंने हाल में देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया बदल गया है. मैंने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके नए रूप में कुछ गलत नहीं है. लेकिन यदि आपको रूप बदलना है तो कम से कम इसे सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा बनाइए. बेहतर होता कि उनका हुलिया गांधीजी जैसा दिखता. लेकिन आप अपना चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों बना रहे हैं?

इस पर कांग्रेस नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. मनीष तिवारी ने कहा कि मेरा मानना है कि हम सार्वजनिक रूप से भाषा की मर्यादा बनाकर रखें, यह बहुत महत्वपूर्ण है. असम के मुख्यमंत्री जब इस तरह के बयान देते हैं तो दुर्भाग्य से पैटी ट्रोल जैसे लगते हैं. वहीं दिग्विजय सिंह ने सरमा का नाम लिए बगैर कहा कि यह वही व्यक्ति है जो कांग्रेस में रहने के दौरान पार्टी के नेताओं के पैर पकड़ता था.

कांग्रेस में 22 साल बर्बाद किए: सरमा
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले सरमा ने कहा कि मैंने अपने जीवन के 22 साल कांग्रेस में बर्बाद किए. कांग्रेस में हम एक परिवार की पूजा करते हैं और बीजेपी में देश की पूजा करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस से अब कोई उम्मीद नहीं है. अगर कोई मुझसे कहता है कि वो कांग्रेस छोड़ना चाहते हैं, तो मैं उन्हें तुरंत ऐसा करने की सलाह दूंगा.

Related posts

Leave a Comment