हिजाब विवाद : कर्नाटक BJP ने कोर्ट जाने वाली लड़कियों की निजी जानकारी ट्वीट की, विवाद के बाद किया डिलीट

बेंगलुरु: भाजपा की कर्नाटक इकाई ने कथित तौर पर उडुपी की उन लड़कियों के पते सहित निजी जानकारी साझा कर दी, जिन्होंने कक्षा में हिजाब पहनने पर लगाई गई रोक के खिलाफ कर्नाटक उच्च न्यायालय का रुख किया है. हालांकि, इसकी आलोचना होने के बाद भाजपा ने अंग्रेजी के साथ कन्नड़ में किए गए इस ट्वीट को हटा दिया. दरअसल, भाजपा की कर्नाटक इकाई ने ट्वीट किया था,‘‘हिजाब विवाद में शामिल पांच लड़कियां नाबालिग हैं, क्या कांग्रेस नेता सोनिया, राहुल और और प्रियंका को इन नाबालिग लड़कियों का इस्तेमाल राजनीतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने के लिए करने को लेकर कोई अपराधबोध नहीं है? वे चुनाव जीतने के लिए कितने नीचे जाएंगे? प्रियंका गांधी के लिए क्या यही ‘‘लड़की हूं,लड़ सकती हूं के मायने हैं?”

इस ट्वीट के साथ पार्टी ने उडुपी की लड़कियों की नीजि जानकारी भी दी थी जिन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है, भाजपा की कर्नाटक इकाई के इस कदम के खिलाफ शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ बेशर्म कर्नाटक भाजपा ने विपक्ष पर हमला करने के लिए नाबालिग लड़कियों का पता साझा किया है, क्या आपको अहसास है कि यह कितना असंवेदनशील, लचर और दयनीय है? मैं कनार्टक के पुलिस महानिदेशक और ट्विटर इंडिया से अनुरोध करती हूं कि इस पर कार्रवाई करें और संबंधित ट्वीट को हटाएं.”

उन्होंने इसके साथ ही भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से भी मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. राज्य सभा सदस्य ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से भी तत्काल इस मामले को संज्ञान में लेने की मांग की. चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘नाबालिगों का नाम और पता साझा करना आपराधिक कृत्य है, यह अस्वीकार्य है,”

गौरतलब है कि कर्नाटक के तटीय जिले उडुपी में पिछले साल दिसंबर के अंत से ही हिजाब बनाम भगवा गमछे का विवाद चल रहा है.

Related posts

Leave a Comment