दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम? बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हल्की बारिश के बाद उमस भरी गर्मी का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. एनसीआर के लोगों को इसबार बारिश के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. सावन का महीना शुरू हो जाने के बाद भी लोग बारिश का इंतजार ही कर रहे हैं. कभी कभी बादल तो छा रहे हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है. सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग ने कहा है कि आज यानी मंगलवार को दिल्ली में आमतौर पर हल्के बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक था. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगले तीन दिन तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश की संभावना है. दिल्ली में सोमवार को हवा में नमी का स्तर 71 रहा. मौसम विभाग ने कहा है कि 20 जुलाई के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलेगा और बारिश हो सकती है.

नोएडा का मौसम
वहीं दिल्ली-एनसीआर के नोएडा में सोमवार को न्यूनतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा. नोएडा में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. नोएडा में अगले दो दिन यानी 20-21 जुलाई को मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. यहां 22 और 23 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है.

गुरुग्राम का मौसम
गुरुग्राम में सोमवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा. यहां आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा. गुरुग्राम में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. गुरुग्राम में अगले तीन दिन यानी 20, 21 और 22 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना जताई गई है.

Related posts

Leave a Comment