‘मैं आपकी निराशा को समझता हूं’, PM मोदी ने UPSC परीक्षा में असफल उम्मीदवारों का बढ़ाया हौसला

यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया. इस बार 933 उम्मीदवारों को सफलता मिली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परीक्षा को पास करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई दी है. वहीं, जिनकों निराशा हाथ लगी है, प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें प्रोत्साहित किया है.

पीएम मोदी ने सफल उम्मीदवारों को बधाई देते हुए कहा कि सिविल सर्विस की परीक्षा पास करने वाले नौजवानों को शुभकामनाएं. यह देश की सेवा करने और लोगों की जिंदगी पॉजिटिव चेंज लाने का बहुत रोमांचक समय है

PM मोदी ने असफल उम्मीदवारों का बढ़ाया हौसला
वहीं, जो इस परीक्षा में सफल नहीं हुए, पीएम मोदी ने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मैं उन लोगों की निराशा को समझता हूं, जो सिविल सेवा परीक्षा में सफल नहीं हो सके. भारत आपके स्किल और स्ट्रेंथ को प्रदर्शित करने के लिए कई कई अवसर भी प्रदान करता है. आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं.

इशिता किशोर ने किया टॉप
यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में इशिता किशोर ने पहला रैंक हासिल किया है. दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया का नाम है. उमा हरति एन ने इस परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है. 933 सफल उम्मीदवारों में 613 पुरुष और 320 महिलाएं शामिल हैं.

वहीं, टॉप 25 उम्मीदवारों में 14 महिलाएं और 11 पुरुष शामिल हैं. UPSC परीक्षा के लिए 11 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था. सब कुछ के बाद 2500 से अधिक उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए चुने गए थे. उनमें से 933 का फाइनल रिजल्ट आया.

Related posts

Leave a Comment