करीब 60 घंटे चला इनकम टैक्स का सर्वे, जानिए IT के एक्शन से जुड़ी सभी बड़ी बातें

Income Tax Raid on BBC: बीबीसी (British Broadcasting Corporation) के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों पर जारी इनकम टैक्स की छापेमारी (Income Tax survey) करीब 60 घंटे बाद खत्म हो चुकी है। बीबीसी (BBC) की ओर से इस संबंध में बयान जारी कर कहा गया कि आयकर विभाग की टीमें मुंबई और दिल्ली दफ्तरों से वापस लौट गई हैं। बीबीसी ने कहा कि हम जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। बीबीसी की ओर से जारी बयान में गया कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

मंगलवार को शुरू हुआ था सर्वे
बीबीसी को दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों पर मंगलवार दोपहर 12 बजे से आयकर विभाग का सर्वे शुरू हुआ था। आयकर विभाग की यह कार्रवाई तीन दिन तक चली। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने इस दौरान कुछ हार्डडिस्क और अन्य दस्तावेज भी जब्त किए हैं। आयकर विभाग की छापेमारी गुरुवार रात करीब 10 बजे तक चली।

बीबीसी ने जारी किया बयान
बीबीसी ने बयान जारी कर कहा कि हम सभी कर्मचारियों के साथ खड़े हैं। बीबीसी ने कहा कि कुछ कर्मचारियों के साथ घंटों तक पूछताछ की गई है। कई कर्मचारियों को रातभर ऑफिस में ही रुकना पड़ा। कंपनी ने कहा कि इन कर्मचारियों की देखरेख करना हमारी प्राथमिकता है। बता दें कि इससे पहले बीबीसी की ओर से अपने कर्मचारियों के लिए एडवायडरी जारी की गई थी।

इसमें सभी से जांच में सहयोग करने और किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से कोई भी डेटा डिलीट नहीं करने को कहा गया था। इस एडवायजरी में यह भी कहा गया था कि जब भी आयकप विभाग की टीम बुलाए तो जाना होगा।

Related posts

Leave a Comment