जगदीप धनखड़ होंगे NDA उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, पीएम मोदी से लेकर रक्षा मंत्री ने दी बधाई

राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu ) को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने सबको चौंका दिया था. अब शनिवार को फिर से एक बार बीजेपी ने विपक्ष को एक ओर झटका दिया है. शनिवार को बीजेपी ने संसदीय बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति (Vice President Election) पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़(Jagdeep Dhankhar ) के नाम पर मुहर लगा दी. उनके नाम की घोषणा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) ने की. गौरतलब संसदीय बोर्ड में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य शामिल हैं इसके बाद से ही किसान परिवार से आने वाले जगदीप धनखड़ के पास बधाई संदेश आने का सिलसिला शुरू हो गया हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने जगदीप धनखड़ को एनडीए (NDA)के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा, “श्री जगदीप धनखड़ जी को हमारे संविधान का उत्कृष्ट ज्ञान है. वह विधायी मामलों से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं. मुझे विश्वास है कि वह राज्य सभा में एक उत्कृष्ट अध्यक्ष होंगे और राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करेंगे.”

क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दी शुभकामना

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार घोषित होने पर श्री जगदीप धनखड़ को बधाई. वह एक किसान के बेटे हैं, जिन्हें कानून और संविधान की गहरी समझ है. उन्होंने सार्वजनिक सेवा में वर्षों बिताए हैं. उनके अनुभव से भारत को काफी फायदा होगा.”

Related posts

Leave a Comment