दिल्ली के इस एरिया में केजरीवाल सरकार घर-घर पहुंचाएगी पानी, बढ़ाई टैंकरों की संख्या

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विजन है कि दिल्ली के हर घर में नल से साफ पीने का पानी पहुंचाया जाए. मुख्यमंत्री के इस विजन को पूरा करने और पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए कैबिनेट मंत्री व विधायक राज कुमार आनंद ने सोमवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से साथ बैठक की. जिसमें क्षेत्र में पानी की सप्लाई बढ़ाने से लेकर नई पानी की लाइन बिछाने और गंदे पानी की समस्या जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई.

दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री व पटेल नगर विधायक राज कुमार आनंद ने कहा कि पटेल नगर में बहुत जल्द ही पीने के पानी की सप्लाई बढ़ाई जाएगी. क्षेत्र में बहुत जल्द नई पानी की लाइन बिछाई जाएगी. जिसके बाद क्षेत्र के लोगों को सीधे चंद्रावल वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी मिलेगा. वहीं, मौजूदा स्थिति में पानी की कमी को दूर करने के लिए जिन क्षेत्रों में पानी के टैकरों से पानी की सप्लाई की जाती है. वहां पानी के टैंकरों की संख्या तो तत्काल बढ़ाने के निर्देश दिए गए.

पानी के क्षेत्र में होगा ऐतिहासिक काम
दिल्ली सरकार के प्रेस नोट के मुताबिक पटेल नगर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उठाए जा रहे कदम के लिए क्षेत्र के लोगों ने उनका धन्यावद किया है. आम आदमी पार्टी के विधायक राज कुमार आनंद ने कहा कि पटेल नगर में पानी सप्लाई के क्षेत्र में एक ऐतिहासिक काम होने जा रहा है. जिसका लाभ पूरे पटेल नगर को मिलेगा. पटेल नगर में पहली बार पानी के इंफ्रास्ट्रक्टर को बदला जाएगा. इसके लिए पटेल नगर में नई पानी की लाइन डाली जाएगी. इस काम के पूरा होने के बाद निवासियों को सीधे चंद्रावल प्लांट से पानी मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इस काम के लिए विश्व प्रसिद्ध जापान की प्रतिष्ठित कंपनी जापान इंटरनेशन कॉपरेशन एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड के साथ मिलकर काम कर रही हैं. इस परियोजना पर कार्य शुरू हो चुका है. बहुत जल्द ही पटेल नगर के निवासियों को इसका लाभ भी मिलेगा.

30 दिन के अंदर दूर होगी गंदे पानी की समस्या
कैबिनेट मंत्री व विधायक राज कुमार आनंद ने पटेल नगर में आ रही गंदे पानी की समस्या के जल्द निवारण के लिए जल बोर्ड के अधिकारियों को 30 दिन का समय दिया है. उन्होंने बैठक में जल बोर्ड के अधिकारियों की फटकार लगाई और कहा कि क्षेत्र में लंबे समय से लोग गंदे पानी की शिकायत लेकर आ रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों को इन सभी शिकायतों का एक महीने के अंदर निवारण करने के सख्त आदेश दिए हैं.

वॉटर टैंकरों की बढ़ेगी संख्या, बोरिंग के काम में आएगी तेजी
पटेल नगर क्षेत्र में जिस भी इलाके में अभी टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाती है, वहां भी सुधार लाया जाएगा. कैबिनेट मंत्री व विधायक राज कुमार आनंद ने जल बोर्ड के अधिकारियों से क्षेत्र में वॉटर टैंकरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. ताकि क्षेत्र के लोगों को गर्मी के समय में पानी की समस्या से न जूझना पड़े. इसी के साथ बैठक में पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में बूस्टर पंप और बोरिंग के काम में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Related posts

Leave a Comment