नौकरी का झांसा देकर शख़्स को किया किडनैप, महीनों तक ख़ून बेचकर किया ख़ूब ऐश

नौकरी आज की सबसे बड़ी समस्या. लोग नौकरी के लिए परेशान और हताश हो रहे हैं. नौकरी पाने के लिए लोग तमाम कोशिशें भी कर रहे हैं. कोई अपनी मेहनत और लगन से नौकरी खोज रहा है तो कई घूस के ज़रिए. आए दिन लोग नौकरी के चक्कर में ठगी के शिकार हो जाते हैं. बाद में छले जाने के बाद पछताते हैं. अभी हाल ही में चीन के एक शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ. इस शख्स को नौकरी दिलाने के नाम पर किडनैप कर लिया, बाद में उसके ब्लड को प्राइवेट अस्पतालों को बेचता रहा. ज़्यादा ब्लड से शख्स के शरीर में कई परेशानियां आ गईं.

मीडिया में चली एक ख़बर के मुताबिक, ये मामला एक चीन के शख्स के साथ हुआ है. उसे नौकरी का नकली विज्ञापन दिखाकर फंसाया गया है. इस शख्स का नाम ली (Li) है. जानकारी के मुताबिक, ली बीजिंग (Beijing) और शेनजेन में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करता था. एक दिन ली ने एक जगह नौकरी का फर्जी विज्ञापन देखा, उसके बाद उसने नौकरी पाने के लिए संपर्क किया. नौकरी पाने के चक्कर में ली को चीन-वियतनाम बॉर्डर पर किडनैप कर लिया.

ली का कोई अपना नहीं है. वो अनाथ है. किडनैप करने के बाद किडनैपरों ने ली के ब्लड ग्रुप की जामच की, जिसमें पता चला कि ली का ब्लड ग्रुप ओ-निगेटिव था जो बेहद रेयर होता है. इस वजह से उन्होंने ली की खून को बेचना शुरू किया. ली के शरीर से 800 एमएल खून हर महीने निकालना शुरू किया. ज्यादा ख़ून निकालने के कारण ली की तबीयत ख़राब हो गई.

ली की स्थिति एकदम ख़राब हो गई. डॉक्टरों ने जब ली के शरीर को देखा तो कई कमियां नज़र आईं. फिलहाल पुलिस इस मामले पर काम कर रही है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी.

Related posts

Leave a Comment