कोहली ने दिखा दिया अपना विराट रूप, अपनी तो मन गई दिवाली

यार, त्यौहार के दिन ये मैच-फैच नहीं देखने चाहिए, सारा मूड ऑफ हो जाता है..घड़ी में चार बजा बट एट पीएम तैयार है..मैनूं की गलती.. टीम इंडिया जिम्मेदार है…रोहित ने टॉस जीत कर बैंटिंग ली. सोचा कि इंडियन फॉलो करने में सबसे आगे हैं…चाहे स्कोर हो या मोदी जी.. लेकिन अब तो फॉलोइंग में भी पीछे रह गए.. 31 रन पर चार विकेट. पाकिस्तान के खिलाफ चल ही नहीं पाता शर्मा जी का बल्ला.. बट की करां, बेट्ठे हैं मैच देखन वास्ते.. अपना किंग कोहली करिश्मा दिखा सकता है. चक दे फट्टे, पूरा मैच देखेंगे मुंड्या, की होया गर पांच ओवर में साठ रन बनाने हैं. कोहली दिखा दे दुनियां को..अपना विराट रूप..कोई गल नईं, भूल जा पास्ट को और प्रजेंट में आजा, इंडिया के फ्यूचर का स्वाल है…

सब पता है, सब पता है, तैनें हमेशा सच का साथ दिया है. सच के साथ खड़े होने पर लोगों ने तेरे वास्ते गंदी-गंदी गालियां भी निकाली.. क्या नहीं बोला पब्लिक ने.. तेरे को और अर्शदीप को भी..लेकिन तू हमेशा टीम के साथ खड़ा रहा…शमी को भी अकेले नहीं छोड़ा.. रीढ़ की हड्डी बड़ी मजबूत है त्वाडी.. इसीलिए कप्तानी छीनीं गई.. लेकिन यही तो क्वालिटी है तेरे में..

अर्शदीप ने भी बढ़िया खेल दिखाया.. बाबर, रिजवान समेत तीन विकेट लिए बंदे ने और दिए सिरफ 32 रन ठीक है.. जो तकलीफ झेलनी पड़ी पहले, वो देख के तो परफॉर्मेंस बुरा नहीं… बट ये सब याद करने का वक्त नई कोहली..चढ़ जा बेटा सूली पर…अब देर ना कर अठारवां ओवर आ गया.. शाहीन मुस्तैद है, उड़ा दे इसको, दिखा दे बॉउंड्री….जैसे महाराजा रणजीत सिंहजी ने इंग्लैंड में दिखाई थी.. लो मार भी दिया.. वाह.. पुत्तर मजा लगा दित्ता तुसी.. एक के बाद एक तीन चौक्के.. अब तो मैं पीन चलयां… बनाओ तीन पैग पटियाले.

ये क्या देख रहा हूं मैं, पैग दो भीतर गए, अभी तो हलक से उतरे भी नहीं… टीवी पर साफ नज़र आ रहा है सब कुछ… कोहली ही हैं न अपना… बंदे ने फिर मार दिए दो छक्के…एक छक्का हाथरस की बिटिया के नाम पे और दूसरा किसानों के नाम पे… लो हो गए म्हारे दो पैग और पक्के..

कोहली, मैंनूं गिलास साइड में रख दित्ता…अब तेरे हाथ में है सिर्फ छह बॉल और इंडिया को चाहिए… 16 रन.. तैनूं दीवाली काली नई होने देना है… ,स्वाल इंडिया का है.. खेल भावना से खेल, जैसे तू खेलता है.. अपने दिल का खेल खेल. पूरे 12 मिनट.. रख काबू में अपना दिमाग.. और दे-दे जवाब.. सब को आज.. बता दे कोहली चीज़ बड़ी है..

ढेंगटेणेंग..फॉर्म में आ गया अपने कोहली..नवाज बॉलिंग एंड पर.. ओय.. ई की होया.. पंड्या कैच.. ओ माई गॉड.. मुलुक का मुकद्दर ही खराब है.. बेटा तू भी मुकद्दर का सिकंदर है..दिनेश कार्तिक को बोल एक रन लेके स्ट्राइक दे दे… शाबाश.. गुड कोहली दिखा दे अब अपना विराट रूप.. तब तक सोड़ा मिक्स करता हूं.. शाबाश एक की जह दो रन लिया.. एकदम फोकस है कोहली.. लो बंदे ने कूट दिया.. मार दिया छक्का.. नो बॉल थी..पाकिस्तानी भी अपने स्टाइल का गेम खेल रहे हैं.. वाइड बॉल फेंको, ज्यादा से ज्याद एक रन मिलेगा..फिर वॉइड.. एक रन ही मिला.. अबे ओय खोते.. वो कोहली है कोहली..फ्री हिट में भी खेल कर देगा तुम्हारा.. अबे ओय ये क्या हुआ… क्लीन बोल्ड..इसीलिए तो क्रिकेट देखना छोड़ दिया था.. बच गया..फ्री हिट की वजह से बच गया अपना कोहली..लगा दे बेटा दौड़.. शाबाश, ले लिए पूरे तीन रन दौड़ कर..इसे कहते हैं ब्रेन गेम..

नवाज की पांचवीं बॉल..कार्तिक दौड़ा.. लेकिन कोहली नहीं, खतरा भांप गया..अब कोहली के पास स्ट्राइक का मौका नहीं बचा.. कोई गल नहीं, बंदा आखिरी दो बॉल तक फाइट कर मैच को ले आया.. अश्विन के पास स्ट्राइक.. बंदे का प्रजेंस ऑफ माइंड भोत उम्दा है..बंदे को लेग स्टंप से बाहर खड़े देख कर नवाज ने लेग साइड पर बॉल डाली. अश्विन ने छोड़ दी..वाइड बॉल, मिल गया एक रन… चलो मैच बराबरी पर छूटेगा…यही है कंट्री की यूनिटी, नॉर्थ-सॉउथ का कांबिनेशन एकदम दारू और सोडे वाला है.

बस अगली बॉल से फैसला हो जाएगा कि ग़म में पीना है या खुशी में… पैग एकदम तैयार पटियाले वाला.. लो जी वाह कमाल कर दिया.. बंदे ऑफ साइड में खेला और दौड़ लगा दी… और फतेह हो गई.. वाह कमाल कर दित्ता पुत्तर.. देख.. देख गावस्कर साहब भी डांस कर रहे हैं.. कूद-कूद कर.. जाकर कहना उनसे, सही कहा था आपने लॉकडॉउन में अनुष्का ने बॉलिंग कर प्रैक्टिस कराई थी… मालूम है तू नहीं बोलेगा.. क्यूंकि एक यही तो गल है जिसकी वजह से तू किसी भी कैप्टन और क्रिकेटर से बेहतर है…बाश्शा अपनी तो दीवाली हो गई… आपको भी मुबारक हो रोशनी का त्यौहार.. दीपावली.

Related posts

Leave a Comment