देर रात तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से तापमान में आई गिरावट, लोगों ने ली राहत की सांस

Rain in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के कुछ हिस्सों में बुधवार रात हुई बारिश (Rain) से तापमान में गिरावट देखी गई. जिससे दिल्ली वासियों को थोड़ी राहत पहुंची है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तरी राज्यों में लगातार बढ़ रही गर्मी से निजात मिल सकती है.

फिलहाल भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के साथ ही दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी बुधवार देर रात बारिश की फुहार देखी गई. जिससे की तापमान में कमी आने से लोगों ने राहत की सांस ली है. फिलहाल आईएमडी ने उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली के बवाना, मुंडाका इलाके में गुरुवार तक बारिश होने की उम्मीद जताई है.
आईएमडी के अनुसार दिल्ली के इलाकों के अलावा हरियाणा के सोनीपत और खरखोदा के कुछ इलाकों और आसपास की जगहों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है. आईएमडी ने इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.
आईएमडी (IMD) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 16 से 18 जून के दौरान भारी बारिश (Rain) और पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ और दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है.

Related posts

Leave a Comment