एक बार फिर सामने आया लिफ्ट-लूट गैंग, काम से वापस लौट रहे युवक से हजारों की लूट

दिल्ली में लिफ्ट देकर यात्रियों से लूटपाट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कुछ ही महीनों बाद दिल्ली के गुरुग्राम में लिफ्ट के बहाने लूटपाट करने वाला गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. पुलिस ने बताया कि शनिवार को इस गैंग ने आईएफएफसीओ (IFFCO) चौक से एक आदमी को लिफ्ट देने के बहाने 80 हजार रुपए लूटने की घटना को अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पीड़ित वेद प्रकाश ने बताया कि तीन फरवरी को वह अपने काम से वापस लौट रहे थे तब काफी देर इंतजार करने के बाद भी उन्हें घर लौटने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था. देर रात करीब एक बजे एक सफेद कार में बैठे एक व्यक्ति ने उन्हें लिफ्ट देने की बात कही, जिसके बाद वह गाड़ी में बैठ गए. गाड़ी में चालक समेत चार लोग बैठे थे. थोड़ा आगे जाने पर पीड़ित को बंधी बनाकर उससे 80 हजार रुपए लूट लिए.

पीड़ित ने बताया कि गाड़ी में ही सवार एक व्यक्ति ने उनसे पीछे की सीट से शिफ्ट होकर आगे बैठने को कहा और जब वह आगे आया तो उसे बंधी बना लिया गया. उन्होंने पिड़ीत से उसका पर्स और फोन छीन लिया. बाद में वैद को पता चला की उसके अकाउंट से 80 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं.

पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 379(A) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि घटनास्थल और आस-पास के सभी CCTV खंगाले जा रहे हैं. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से अंजान लोगों से लिफ्ट न लेने की अपील की है.

Related posts

Leave a Comment