दिल्ली में आज किसानों की महापंचायत, इन रास्तों पर जानें से बचें; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा आज यानी 20 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करेगा. इस महापंचायत को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने कई जगह पर ट्रैफिक का रूट डायवर्ट किया है. वहीं, कुछ सड़कों पर यातायात को प्रतिबंधित किया है. ऐसे में घर से बाहर निकल रहे हैं तो ये जान लें कि ट्रैफिक एडवाइजरी में पुलिस ने क्या कहा है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, किसान महापंचायत को देखते हुए कुछ जगहों पर डायवर्जन प्वाइंट बनाए गए हैं. ये डायवर्जन प्वाइंट मीरदर्द चौक में महाराजा रणजीत सिंह मार्ग, जेएलएन मार्ग में दिल्ली गेट, अजमेरी गेट और भवभूति मार्ग में बनाए गए हैं. साथ ही चमन लाल मार्ग और पहाड़गंज चौक के पास भी डायवर्जन प्वाइंट बनाए गए हैं.

पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, सुबह 9 बजे से कुछ सड़कों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा. इनमें बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर शामिल है. साथ ही विवेकानंद मार्ग में मिंटो रोड और कमला मार्केट तक की जाने वाली सड़क पर भी लोग सुबह में यात्रा करने से परहेज करें. दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक, कमला मार्केट से गुरु नानक चौक तक और चमन लाल मार्ग पर भी यातायात प्रभावित रहेगा.

सड़क के किनारे वाहनों को पार्क न करें
वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि जो लोग नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे हैं, वह समय निकालकर घर से पहले निकलें. लोग जाम से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. साथ ही अपने वाहनों को सड़क पर पार्क न करें. सड़क के किनारे पार्किंग से जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

चौक-चौराहों पर पुलिस बल को किया गया तैनात
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर सड़क के किनारे कोई संदिग्ध वस्तु दिखती है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें.वहीं, किसान महापंचायत को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि अलग-अलग चौक चौराहों पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस महापंचायत में 20000 से अधिक किसान शामिल होंगे.

Related posts

Leave a Comment