महाराष्ट्र गद्दारों की धरती नहीं, पाकिस्तान भी बता देगा असली शिवसेना किसकी, उद्धव ठाकरे का CM शिंदे पर हमला

असली शिवसेना किसकी है, इसको लेकर उद्धव गुट और शिंदे गुट के बीच रार अभी भी चल रही है. रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना है. उन्होंने कहा कि यहां जो आपलोगों का प्यार दिख रहा है, उसे देखकर पाकिस्तान भी बता देगा कि असली शिवसेना किसकी है लेकिनचुनाव आयोग को ऐसा नहीं लगता है. वह मोतियाबिंद से पीड़ित है.

शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोगों ने हमारे साथ गद्दारी की. हमारे टिकट पर चुनाव लड़े और फिर गद्दारी कर कहीं और चले गए. खैर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. आपलोगों का प्यार और समर्थन मेरे साथ है. उन्होंने कहा कि शिंदे और फडणवीस की सरकार जल्द गिरने वाली है. बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते पिछले साल जून में उद्धव नीत एमवीए सरकार गिर गई थी.

चुनाव आयोग मोतियाबिंद से पीड़ित- उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि इस रैली में जितने ताताद में लोग आए हैं, उसे देखर पाकिस्तान भी समझ जाएगा कि कौन असली शिवसेना है, लेकिन चुनाव आयोग इस बात को नहीं जानता क्योंकि वह मोतियाबिंद से पीड़ित है. उन्होंने कहा कि अगर अभी चुनाव हो जाए तो शिंदे-बीजेपी की सरकार गिर जाएगी. जलगांव के पछोरा में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की विशाल रैली में जबरदस्त भीड़ थी.

महाराष्ट्र बहादुरों की धरती है, गद्दारों की नहीं
उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वालों ने उनके साथ विश्वासघात किया, उन्हें धोखा दिया. मगर जनता उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र बहादुरों की धरती है, गद्दारों की नहीं. बता दें कि इस साल की शुरुआत में चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को करारा झटका दिया था. आयोग ने ‘शिवसेना’ नाम और पार्टी का चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ शिंदे गुट को दे दिया था.

मोदी सरकार पर साधा निशाना
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर सत्यपाल मलिक के बातों का जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राहुल के सवालों का जवाब पीएम ने अभी तक नहीं दिया है. उन्होंने महंगाई के मुद्दे को उठाया. ठाकरे ने कहा कि महंगाई कम नहीं हुई है. बेरोजगारी की समस्या है. जब इन मुद्दों पर सवाल करो तो आपकी आवाज को दबा दी जाती है. आपके पीछे ईडी और सीबीआई को लगा दिया जाता है.

BJP नहीं समझती हिदुत्व की परिभाषा
उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले हिदुत्व की परिभाषा नहीं समझते हैं. उन्होंने शिंदे गुट और बीजेपी को महाराष्ट्र में चुनाव कराने की चुनौती दी.उधर, उद्धव के पाकिस्तान वाले बयान पर एकनाथ शिंदे ने पटलवार करते हुए कहा कि असली शिवसेना किसकी है, यह तय करने के लिए पाकिस्तान के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है. किसी के द्वारा ऐसा कहना दुर्भाग्यपूर्ण है.

Related posts

Leave a Comment