महिला थाना सेन्ट्रल ने टाउन पार्क में लड़कियों को तंग करते दो मनचलों को किया काबू

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के आदेशानुसार महिला थाना सेक्टर-16 प्रभारी इंस्पेक्टर गीता की टीम ने महिला विरुद्ध अपराध के प्रति महिलाओं को जागरूक करने के साथ-साथ उनको तंग करने वाले आवारा किस्म के मनचलों को भी काबू करने का काम किया है सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि काबू किए गए मनचलों में आशीष तथा राजा का नाम शामिल है। दोनों आरोपियों की उम्र क्रमशः 18 तथा 20 वर्ष और दोनों फरीदाबाद के एनआईटी एरिया के रहने वाले हैं। महिला थाना की टीम ने दोनों आरोपियों को सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क से लड़कियों पर कमेंट पास करते हुए काबू किया। दोनों लड़के पार्क में आने जाने वाली लड़कियों को ताड़ रहे थे तथा अकेली लड़की को देखकर उस पर तंज कस रहे थे तथा छेड़छाड़ कर रहते रहे थे। पुलिस टीम वहां पर सादी वर्दी में मौजूद थी जिन्होंने दोनों लड़कों की हरकतें देखकर उन्हें काबू कर लिया और उन्हें लेकर थाने आई। पुलिस टीम ने दोनों लड़कों के परिवारों को बुलाकर अपने लड़कों को समझाने की हिदायत दी और दोबारा से इस प्रकार की हरकत करते पाए जाने पर कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी देकर लड़कों को उनके परिजनों के हवाले किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर 1091 जारी किया हुआ है। इसके अलावा हरियाणा पुलिस का 112 नंबर नागरिकों की सहायता के लिए उपलब्ध है। सभी से अनुरोध है कि यदि उन्हें समाज में महिला विरुद्ध या किसी भी अन्य प्रकार का अपराध होते हुए दिखाई दे तो उक्त नंबरों पर फोन करके पुलिस को इसके बारे में तुरंत सूचना दें। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment