MCD Election: बीजेपी ने 11 बागी कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाला, नियमों का किया था उल्लंघन

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने पार्टी के बागी कार्यकर्ताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. बीजेपी ने आगामी निकाय चुनाव में बागी उम्मीदवारों के तौर पर चुनाव लड़ने वाले 11 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. सभी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए बाहर किया गया है. जारी बयान में कहा गया है कि उन कार्यकर्ताओं का बागी के तौर पर चुनाव लड़ना पार्टी के प्रति ‘अनुशासनहीनता’ है. लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं, जिन्हें पार्टी से निकाला गया है.

इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया था. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है. बीजेपी ने एक बयान जारी कहा कि उन नेताओं को पार्टी की सदस्यता से निष्कासित किया जाता है, जिन्होंने पार्टी नेताओं के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया.दिल्ली

बीजेपी ने इन बागी नेताओं पर की कार्रवाई
बीजेपी की तरफ से जारी 11 नामों की लिस्ट में लवलेश शर्मा, रीनू जैन, शमा अग्रवाल, वीरेन्द्र अग्रवाल, गजेन्द्र दराल, रविन्द्र सिंह, अंतिम गहलोत, पूनम चौधरी, महावीर सिंह, धर्मवीर सिंह और राजकुमार खुराना शामिल हैं. ये सभी कार्यकर्ता आने वाले 6 साल तक बीजेपी की टिकट पर चुनाव नहीं लड़ सकते. एमसीडी में बीजेपी लगातार तीन बार सत्ता में रही है. निकाय चुनावों को आप, बीजेपी और कांग्रेस के बीच एक त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है.

बीजेपी के 11 नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए
पिछले हफ्ते ही टिकट बंटवारे से नाराज बीजेपी के 11 नेताओं ने आम आदमी पार्टी जॉइन कर लिया था. दिल्ली बीजेपी में टिकट बंटवारे के बाद विवाद शुरू हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी नेताओं में टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी है. बताया यह भी गया कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली बीजेपी में आलाकमान के खिलाफ भी नाराजगी चल रही है. ऐसे में दिल्ली रोहिणी वार्ड के पार्टी नेताओं ने आम आदमी में जाना बेहतर समझा. नए परिसीमन के बाद यह पहला निकाय चुनाव होगा और 250 वार्डों में बहुप्रतीक्षित मतदान 4 दिसंबर को होगा. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.

Related posts

Leave a Comment