MCD चुनाव: CM केजरीवाल करेंगे जनसंवाद, बोले- आज पता चलेगा दिल्ली की जनता के मन में क्या है?

दिल्ली में एमसीडी चुनाव का बिगुल बजने के बाद से सभी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं. जहां आम आदमी पार्टी इस बार एमसीडी से बीजेपी की सत्ता जाने की बात कह रही है तो वहीं बीजेपी ‘आप’ पर भ्रष्टाचार को लेकर हमलावर है. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एमसीडी के चुनाव प्रचार में उतरेंगे. एमसीडी चुनाव को लेकर वह दिल्ली की जनता से जनसंवाद करेंगे.

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में आज सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जनसंवाद कार्यक्रम होगा. इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “आज करोल बाग में एक नुक्कड़ सभा में लोगों के साथ जनसंवाद करूंगा. लोग क्या चाहते हैं, उनके दिल में क्या है? सबके साथ मिलकर लोगों के सपनों की दिल्ली बनाएंगे.”

चुनाव प्रचार पर अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल
अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “आज बीजेपी दिल्ली पर हमला करने जा रही है. इनके कई राजा महाराजा अपनी-अपनी सेनाएं लेकर चारों तरफ से दिल्ली पर हमला कर रहे हैं, लेकिन जैसे अभी तक दिल्ली के लोगों ने बीजेपी और इनके एलजी के हमलों का वीरता के साथ सामना किया, वैसे ही आज भी दिल्ली की जनता इनको करारा जवाब देगी. बता दें, एमसीडी चुनाव चार दिसंबर को होंगे. वहीं नतीजे सात दिसंबर को आएंगे. तीनों नगर निगमों के एक होने के बाद पहली बार 250 वार्डों पर चुनाव होगा. इससे पहले एमसीडी में 272 वार्ड थे.

बीजेपी ने खड़े किए कूड़े के तीन पहाड़
दिल्ली नगर निगम में पिछले 15 सालों से बीजेपी की सत्ता है. इस बार आम आदमी पार्टी बीजेपी को एमसीडी की सत्ता से बाहर करने का दम भर रही है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी शासित एमसीडी ने सिर्फ और सिर्फ दिल्ली की सड़कों को गंदा करने का काम किया है. कभी सड़कों पर साफ-सफाई नहीं की. वहीं दिल्ली में तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ खड़े कर दिए. इन कूड़ों के निस्तारण के लिए एमसीडी के पास कोई प्लान नहीं है. आम आदमी पार्टी ने इसी कूड़े के पहाड़ को एमसीडी चुनाव में मुद्दा बना लिया है, जिससे बीजेपी बैकफुट पर दिखाई दे रही है. हालांकि बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी हुई पार्टी है.

Related posts

Leave a Comment