मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर मेगा तैयारी, जून से ‘2024 की रण’ का होगा आगाज

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी खास अभियान चलाने वाली है. ये अभियान विशेष संपर्क अभियान होगा जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. 30 मई को एक बड़ी रैली होगी. इसी रैली में पीएम मोदी संपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे. 31 मई को भी पीएम मोदी रैली करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये रैली चुनावी राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हो सकती है. माना जा रहा है कि बीजेपी जून से ही अगले चुनावी अभियान का आगाज कर देगी.

जानकारी के मुताबिक हर लोकसभा क्षेत्र में विशेष संपर्क अभियान चलाया जाएगा. ये अभियान 30 मई से शुरू होकर एक महीने तक चलेगा और 30 जून को खत्म होगा. इसके तहत सभी जिला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ पर विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे और मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा.

अभियान में बीजेपी के 51 वरिष्ठ नेताओं को भी शामिल किया गया है जो पूरे देश में 51 रैली करेंगे. इसके अलावा 396 लोकसभा सीटों पर भी रैली कराने की योजना है जिसमें केंद्रीय मंत्री या राष्ट्रीय पदाधिकारी का मौजूद रहना जरूरी है.

संपर्क से समर्थन प्राप्त करेगी बीजेपी
इसके अलावा बीजेपी की योजना संपर्क से भी समर्थन प्राप्त करने की है.इसके तहत देश के एक लाख खास परिवारों से संपर्क किया जाएगा. इस अभियान में नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्य शामिल होंगे. प्रदेश के प्रभावशाली व्यक्तियों जैसे खिलाड़ी, कलाकार, उद्योगपति, शहीद और अन्य प्रसिद्ध परिवारों से संपर्क साधा जाएगा.

29 मई को पूरे देश में प्रेस कॉन्फ्रेंस
देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कराने की योजना है. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस 29 मई होगी. प्रदेश की राजधानियों में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, नेता प्रतिपक्ष जैसे लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. शाम को वे सभी सोशल मीडिया इंफ्लुअर्स के साथ बातचीत करेंगे और सरकार की उपलब्धियों बताएंगे. यह अभियान 30 और 31 मई को होगा.

त्रिस्तरीय कार्यक्रम
वहीं 22 जून तक दूसरे कार्यक्रम भी होंगे. इनमें हर लोक सभा सीट पर एक प्रेस वार्ता करना, प्रबुध्द व्यक्तियों का सम्मेलन करना, सोशल मीडिया इंफ्लुअर्स की मीटिंग करना, व्यापारी सम्मेलन करना, विकास तीर्थ कार्यक्रम आयोजित करना शामिल है.

विधानसभा स्तर पर भी होंगे कार्यक्रम
इसके अलावा विधानसभा स्तर पर भी कार्यक्रम करने की योजना है.इनमें वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, सातों मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन, और योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करना शामिल है.

23 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 लाख बूथों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने का कार्यक्रम है. यह कार्यक्रम श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आयोजित होना है. इसके अलावा 20 से 30 जून यानी 10 दिनों तक तक घर-घर संपर्क अभियान भी चलाया जाना है. इसकी योजना के लिए प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. यह बैठक 16, 17 और 18 मई को होगी. प्रदेश अभियान समिति के सभी सदस्य, सांसद, विधायक, महापौर जैसे कई लोग इसमें शामिल होंगे.

Related posts

Leave a Comment