दिल्ली में फिर से 7 जून से दौड़ेगी मेट्रो, DMRC ने यात्रियों और टाइमिंग को लेकर दी ये जानकारी

Delhi Metro news: दिल्ली में घटने कोरोना मामलों के बीच मेट्रो यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने मेट्रो सेवा को लेकर जानकारी दी है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने शनिवार को बतया कि दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 7 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ आम जनता के लिए फिर से शुरू होंगी। सोमवार को उपलब्ध ट्रेनों में से केवल 50 प्रतिशत ट्रेनों को अलग-अलग लाइनों पर लगभग 5-15 मिनट के अंतराल के साथ चलाया जाएगा।

बता दें कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि 7 जून (सोमवार) से दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू होगा साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो की ट्रेनें 50 फीसद पैसेंजर के साथ ही पटरी पर चलेंगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना की स्तिथि बेहतर हो रही है जिसे देखते हुए हमने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह 5 बजे लॉकडाउन खत्म हो रहा है। पिछले हफ्ते फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी खोली थीं और उसके बावजूद स्तिथि कंट्रोल में है। 29 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश में अनलॉक धीरे-धीरे शुरू करने का एलान किया था। इसी के साथ 31 मई से दिल्ली में निर्माण गतिविधियां और फैक्ट्रियां जारी हैं।

केजरीवाल ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी पर कहा, ‘हमने बच्चों के लिए सुरक्षा योजना तैयार करने के वास्ते बाल चिकित्सा कार्य बल गठित किया है।’ हम ऑक्सीजन की कमी की आशंका से निपटने के लिए 420 टन ऑक्सीजन का भंडार करने की व्यवस्था कर रहे हैं, 64 ऑक्सीजन संयंत्र लगा रहे हैं। हम यह ध्यान में रखते हुए कोविडकी तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहे हैं कि इसके चरम पर पहुंचने पर 37,000 मामले आ सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment