अब सात DTC डिपो में चार्ज कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, CM केजरीवाल ने किया चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को दिल्लीवासियों को एक नई सौगात दी है. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए सात डीटीसी डिपो में चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया. यहां लोग अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज कर सकेंगे. इस मौके पर सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे.

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी है कि दिल्ली में 7 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन शुरू किए जा रहे हैं. हम लोगों ने 2020 में दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी बनाई थी, जब हमने ये पॉलिसी बनाई थी तब हमें उम्मीद नहीं थी किइतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा. इस समय दिल्ली वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल अपना रहे हैं, पिछले 2 साल में देश में सबसे अधिक 60,846 इलेक्ट्रिक दिल्ली में बिके हैं. इस साल 2022 में 7 महीनों में ही 29848 ईवी खरीदे हैं. इसी क्रम में दिल्ली में 150 इलेक्ट्रिक बस आ चुकी हैं, 2023 तक 2000 और आ जाएंगी. पूरे देश की अंदर इस तरह के मॉडल चार्जिंग स्टेशन कहीं नहीं है.

दिल्ली में शुरू हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को लेकर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा- बधाई दिल्ली अब आप डीटीसी दिल्ली डिपो में भी अपने ई-वाहनों को चार्ज कर सकते हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज 7 डीटीसी डिपो में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ कर जनता को समर्पित किया है. दिल्ली को ईवी कैपिटल बनाने की दिशा में यह एक ऐतिहासिक कदम है.

Related posts

Leave a Comment