यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर ने छात्र को कसाब कहा तो भड़के ओवैसी, कही ये बड़ी बात

ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और कर्नाटक में एक छात्र को क्लास के दौरान अजमल कसाब कहे जाने को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि उस बच्चे ने जिस तरह से अपनी बात रखी वो हम सभी को करना होगा. अपने मुकद्दर के फैसले करना शुरू करोगे तो जो तुमको आतंकवादी कह रहे हैं वो कल तुम्हारे आगे सिर झुकाकर कहेंगे कि बोलो बॉस क्या आदेश है. उन्होंने यह भी कहा कि बच्चे को आतंकवादी कहना भारत के संविधान का अपमान करने जैसा है.

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सूरत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के हालात में जहर घोल दिया गया है, अल्पसंख्यक समाज के लोगों को लेकर नफरत पैदा कर दी गई है. जो दाढ़ी वाला और बुरखा पहनने वाली दिखती है, उसको बोलते हैं कि ये जा रहा है आतंकवादी जा रहा है, बल्कि हद तो यह हो गई कि कर्नाटक एक निजी यूनिवर्सिटी में क्लास के अंदर एक प्रोफेसर ने एक मुसलमान बच्चे से पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है, तो उसने अपना नाम बताया.

फरत अब यूनिवर्सिटी तक पहुंच गईः ओवैसी
ओवैसी ने कहा कि, इस पर प्रोफेसर ने कहा- तू कसाब है. यानी अजमल कसाब है तू. बताइए नफरत कहां चली गई. दौलतमंदों और गरीबों ने निकलकर प्राइवेट यूनिवर्सिटी में चली गई. हालांकि मैं उस बच्चे को सलाम करता हूं, कि उसने पूरी हिम्मत के साथ उसने प्रोफेसर से कहा कि आपने मुझे उस नाम से कैसे पुकारा. बार-बार जब उसने यह सवाल उठाया तो प्रोफेसर ने कहा कि तुम मेरे बेटे की तरह हो. इस पर छात्र ने कहा कि क्या आप अपने बेटे को आतंकवादी कह कर बुलाते हो. आप मेरे साथ ऐसा नहीं कर सकते. आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते.

संविधान को जलील कर रहेः ओवैसी
उन्होंने कहा कि आप को आंख में आंख मिलाकर संघर्ष करना होगा. हिंसा करने से यह सब हासिल नहीं होगा. जो गलत कर रहा है उसे कहो कि वो गलत कर रहा है. आप सब लोग वोट डालो. नेता बनो और आप सब लोग सियासी ताकत बनो. तुम अपने मुकद्दर के फैसले करना शुरू करोगे तो जो तुमको आतंकवादी कह रहे हैं वो कल तुम्हारे आगे सिर झुकाकर कहेंगे कि बोलो बॉस क्या आदेश है. ये मिजाज आपको पैदा करना होगा.

ओवैसी ने कहा कि हमको देखकर इलजाम लगाने वालों तुमने उस बच्चे को जलील नहीं किया बल्कि भारत के उस संविधान को जलील और कमजोर करना चाहते हो. खास बात यह है कि जब वह बच्चा टीचर के साथ बहस कर रहा था तो बगल में बैठने वाले अन्य बच्चे उन्हें चुप रहने को कह रहे थे. ऐसा मेरे साथ भी होता है जब कि ओवैसी तुम चुनाव मत लड़ो, यह मत करो वह मत करो.

Related posts

Leave a Comment