बिहार में शराब बैन को लेकर PK का नीतीश कुमार पर तंज, बोले- पूरा बिहार ‘पीके’ मस्त है और राजा को लग रहा है…

बिहार: बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. गुरुवार को प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य में शराबबंदी कानून पूरी तरह विफल रहा है. रणनीतिकार ने दावा किया कि पूरा बिहार शराब पी रहा है लेकिन बिहार के सीएम को लगता है कि नियम पूरी तरह से माना जा रहा हैं.

बिहार में शराबबंदी की विफलता पर प्रशांत किशोर ने ली चुटकी

बता दें कि वैशाली जिले के हाजीपुर में अपने ‘जन सूरज’ अभियान के तहत एक सभा को संबोधित करते हुए, किशोर ने कहा था , “पूरा बिहार ‘पीके’ मस्त है और ‘राजा’ को लग रहा है कि शराबबंदी लागू है.” किशोर ने कहा कि, बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से विफल हो गई है. बिहार के ड्राई स्टेट होने के बावजूद यहां चाहने वालों को आसानी से शराब मिल सकती है. इसलिए, बिहार में शराबबंदी पूरी तरह विफल रही है. प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि, “ हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री “इस वास्तविकता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं.”

प्रशांत किशोर ने ट्वीटर पर चलाया अभियान

वहीं बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए चुनावी रणनीतिकार ने गुरुवार को राज्य में शराबबंदी के प्रभावी क्रियान्वयन पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर ‘बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से विफल हो गई है’ पोल चलाया. प्रशांत किशोर ने उत्तरदाताओं से अपने प्रस्ताव में ‘हां’ या ‘नहीं’ में जवाब देने के लिए कहा. इस पोल पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी जमकर अपनी राय दी.

5 अप्रैल 2016 को राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाया गया था

बता दें कि राज्य सरकार ने 5 अप्रैल 2016 को राज्य में IMFL सहित शराब के निर्माण, व्यापार, भंडारण परिवहन, बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगा दिया था और इसे बिहार निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 का उल्लंघन करने वालों के लिए दंडनीय अपराध बना दिया था. हालांकि इसमें अब तक कई बार संशोधन किया जा चुका है.

Related posts

Leave a Comment