PM Modi in Varanasi: काशी में आज PM मोदी, 1784 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे. वर्ल्ड टीबी डे के मौके पर पीएम शहर के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ आयोजित कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसी के ही साथ पीएम अपने संसदीय क्षेत्रवासियों को 1784 करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे. पीएम शहर में तकरीबन पांच घंटे रहेंगे. इस दौरान वो वन वर्ल्ड टीबी समिट को भी संबोधित करेंगे

पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक लिहाज से बहुत खास माना जा रहा है. दरअसल देश की सत्ता पर काबिज होने का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही होकर गुजरता है. 2024 में लोकसभा इलेक्शन हैं. ऐसे में अगर पीएम राज्य में एक्टिव नजर आ रहे हैं तो इसमें हैरत की कोई बात नहीं है. बीजेपी इस बात को बखूबी जानती है कि यूपी की जनता के दिलों पर राज कैसे किया जाएगा.

रोपवे की रखेंगे आधारशिला
पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे की आधारशिला रखेंगे. साथ ही शहर को ओर एक कदम आगे ले जाने और यहां की जनता को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के मकसद को ध्यान में रखते हुए 1780 करोड़ रुपये लागत की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसी के ही साथ पीएम संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

टीबी डे के मौके पर पीएम स्वास्थ्य,परिवार कल्याण मंत्रालय और संगठन स्टॉप टीबी पार्टनरशिप द्वारा आयोजित वन वर्ल्ड टीबी समिट में भाग लेंगे. इसी के ही साथ वो इस तीन दिवसीय कांफ्रेंस को संबोधित भी करेंगे. देश में छोटे टीबी रोकथाम इलाज (टीपीटी) की शुरुआत के रूप में टीबी मुक्त पंचायत और टीबी मरीजों के परिवार की देखभाल मॉडल को आरंभ करेंगे. बता दें कि वन वर्ल्ड टीबी समिट में 30 से ज्यादा देशों के अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों भाग लेने वारणसी पहुंचे हैं.

Related posts

Leave a Comment