PM मोदी मेरे दोस्त हैं और वह काफी अच्छा काम कर रहे हैं: डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंग्टन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि वे मेरे दोस्त हैं और अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने मोदी ‘ग्रेट लीडर’ बताया है। दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय-अमेरिकी वोटरों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ट्रंप ने अपने सम्बोधन के दौरान भारत के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं। उन्होंने एक शानदार नेता को चुना है। ट्रम्प ने कहा कि उन्हें भारतीय लोगों और पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, ‘प्राइम मिनिस्टर मोदी मेरे दोस्त हैं और वह काफी अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है लेकिन वे बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं। आपको एक अच्छा नेता मिला है।‘ ट्रम्प ने कहा कि भारत-चीन विवाद सुलझाने में अमेरिका मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘हम चीन और भारत के संबंध में सुधार लाने के लिए मदद करने को तैयार हैं।‘ डोनाल्ड ट्रम्प ने परिवार के साथ भारत दौरे का जिक्र किया और उस दौरे को बेहतरीन बताया है।

मेरा बेटा और बेटी मेरी तरह ही भारत के बारे में बहुत सोचते हैं: ट्रंप

ट्रंप ने उनके परिवार के भारत के प्रति प्रेम का संकेत देते हुए कहा कि उनकी तरह ही उनकी बेटी इवांका, बेटा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और उनकी मित्र किम्बर्ली गिलफॉय भारत के बारे में बहुत सोचते हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं भारत को जानता हूं और जिन युवाओं (किम्बर्ली, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और इवांका) का आपने जिक्र किया, उन्हें समझता हूं। वे बहुत अच्छे युवा हैं और मुझे पता है कि मेरी तरह ही भारत के साथ उनका संबंध बहुत अच्छा है।”

राष्ट्रपति से सवाल किया गया था, “भारतीय-अमेरिकी समुदाय में काफी लोकप्रिय किम्बर्ली, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और इवांका ट्रंप भारत-अमेरिकी संबंधों के बारे में आपके विचारों के समर्थन में क्या भारतीय अमेरिकियों के बीच आपकी ओर से प्रचार करेंगे?” ट्रंप ने जवाब में कहा,“मैं इन भावनाओं की सराहना करता हूं। वे (किम्बर्ली, ट्रंप जूनियर और इवांका) और मैं भारत के बारे में बहुत सोचते हैं। और मैं आपके प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के बारे में बहुत सोचता हूं।” वर्ष 2016 में हुए चुनाव में भी ट्रंप के परिवार ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच प्रचार किया था। इवांका भारत संबंधी मुद्दों पर ट्वीट करती रहती हैं।

Related posts

Leave a Comment