PM मोदी ने किया ऑस्ट्रेलिया के लोकतंत्र का गुणगान, निशाने पर आया बायकॉट करने वाला विपक्ष

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्ष लामबंद है. 19 विपक्षी दलों की ओर से उद्घाटन कार्यक्रम का विरोध किया जा रहा है. इस बीच पीएम मोदी भी तीन देशों की यात्रा खत्म कर गुरुवार सुबह भारत पहुंचे. भारत पहुंचते ही पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के लोकतंत्र का हवाला देते हुए पालम एयरपोर्ट से ही इशारों-इशारों में विपक्ष पर जमकर हमला बोला है.

पालम एयरपोर्ट पर मौजूद समर्थकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के लोकतंत्र का हवाला देते हुए कहा कि सिडनी में भारतीय समुदाय का जो कार्यक्रम हुआ था उसमें सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के सभी सदस्य और नेता मौजूद थे. यहां तक की मौजूदा प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज तो थे ही, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री भी शामिल हुए थे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सिडनी के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई पीएम का आना गौरव की बात है. लोकतंत्र का ये वातावरण ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला. सब मिल जुल कर कार्यक्रम में पूरे उमंग के साथ शामिल हुए थे. भारत के लोगों को दोनों पक्षों ने आदर और सम्मान दिया. ये यश मोदी का नहीं है. ये यश हिन्दुस्तान के सामर्थ्य और 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जज्बे का है.

पीएम बोले- जी-20 को लेकर सभी भारत की सराहना की
अपने विदेशी दौरे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान उन्होंने जिन भी नेताओं और हस्तियों से मुलाकात की वे सभी मंत्रमुग्ध थे और भारत की ओर से जी-20 की अध्यक्षता करने की सराहना कर रहे थे. यह सभी भारतीयों के लिए बड़े ही गर्व की बात है.

विपक्षी नेताओं और आलोचकों पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान दुनिया के अन्य देशों में टीका भेजने के फैसले पर सवाल उठाया था, लेकिन उन लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए की यह बुद्ध की धरती है, यह गांधी की भूमि है, हम अपने दुश्मन की भी परवाह करते हैं, हम करुणा से प्रेरित लोग हैं.

तीन देशों की यात्रा खत्म आज स्वदेश वापस लौटे पीएम मोदी
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को तीन देशों की यात्रा पर गए थे. यात्रा की शुरुआत जापान से हुई थी जहां हिरोशिमा में जी-7 की बैठक हुई थी. बतौर अतिथि पीएम भी इस बैठक में शामिल हुए थे. यहीं पीएम मोदी की जो बाइडेन समेत दुनिया के कई नेताओं से मुलाकात भी हुई. इसके बाद पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे और फिर वहीं से ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. जहां सिडनी में भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया.

Related posts

Leave a Comment