अधूरा वादा निभाने आज आबूरोड पहुंचेंगे PM मोदी, जनसभा के जरिए करेंगे चुनावी शंखनाद

सिरोही: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी आज शंखनाद करने जा रही है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम के दौरे के मुताबिक वह सुबह 11 बजे नाथद्वारा आएंगे जहां सड़क मार्ग से नाथद्वारा के श्रीनाथ जी मंदिर में राजभोग झांकी के दर्शन करेंगे. इस दौरान पीएम कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. वहीं नाथद्वारा के दामोदर स्टेडियम में पीएम की एक जनसभा रखी गई है. पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पीएम के साथ नाथद्वारा में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पीएम के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी आएंगे.

वहीं दोपहर में पीएम आबूरोड़ में एक जनसभा करेंगे.बता दें कि पिछले 8 महीनों में पीएम मोदी का यह राजस्थान में यह पांचवां दौरा होने जा रहा है. वहीं इससे पहले बीते साल 30 सितंबर को मोदी सिरोही के आबूरोड आए थे लेकिन रात के 10 बजने के कारण नियमों का पालन करते हुए उन्होंने सभा को संबोधित नहीं किया था और फिर जल्द आने का वादा किया था.

वहीं पीएम मोदी के दौरे के लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद से बीजेपी राजस्थान में चुनावी मोड में आ जाएगी. इधर आने वाले दिनों में अमित शाह और जेपी नड्डा के दौरे भी प्रस्तावित है.

3 प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास, शांतिवन जाएंगे पीएम
पीएम के कार्यक्रम के मुताबिक वह नाथद्वारा के बाद दोपहर करीब 3 बजे आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्थान आएंगे जहां वह सीएम रहने के दौरान भी कई बार वीडियो कांफ्रेसिंग से जुड़ते रहे हैं. यहां पीएम शांतिवन का दौरा करेंगे और 3 प्रोजेक्ट जिनमें मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, सीनियर सिटीजन होम और नर्सिंग कॉलेज शामिल है उनका शिलान्यास भी करेंगे. इसके अलावा पीएम मावाली-मारवाड़ ब्रॉडगेज प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

‘अब तो होई वही जो जनता रची राखा’ पूनिया-राठौड़ का तीखा हमला
वहीं आबूरोड़ में मानपुर हवाई पट्टी के पास दोपहर में पीएम की सभा के लिए एक 28 बीघा मैदान में टैंट तैयार हुआ है जहां करीब 40 से 50 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. इसके अलावा पीएम की सुरक्षा के लिए करीब 2500 जवानों की तैनाती की गई है जहां एसपीजी की टीम के अलावा कई आईपीएस और डीएसपी से लेकर तमाम अधिकारी मौजूद रहेंगे.

26 सीटों पर बीजेपी की नजर
मालूम हो कि कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए आज वोटिंग चल रही है और इस बीच पीएम राजस्थान आ रहे हैं जहां वह राजस्थान में बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे. इसके अलावा माना जा रहा है कि पीएम कर्नाटक के वोटर्स को भी राजस्थान से संदेश दे सकते हैं. वहीं राज्य की बात करें तो पीएम की सभा के जरिए बीजेपी सिरोही, जालोर और पाली की 14 सीटों को साधना चाहती है.

कर्नाटक में वोटिंग से पहले पायलट का ऐलान-ए-जंग, किस पर पड़ेगा भारी!
वहीं इसके अलावा कार्यक्रम में राजसमंद, उदयपुर और अजमेर के ब्यावर के इलाकों से भी भीड़ जुटाने की कवायद की गई है. दक्षिण राजस्थान में आंकड़ों के लिहाज से देखें तो सिरोही, पाली, जालोर, उदयपुर और राजसमंद में कई इलाके बीजेपी का गढ़ रहे हैं जहां कुल 26 सीटों में 19 पर बीजेपी के विधायक हैं.

Related posts

Leave a Comment