कर्नाटक में वोटों की गिनती के बीच हनुमान मंदिर पहुंचीं प्रियंका गांधी

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने शिमला के जाखू हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की है. मंदिर पहुंची प्रियंका ने कर्नाटक की जनता की सुख, समृद्धि के लिए प्रार्थना की. कर्नाटक में आज वोटों की गिनती हो रही है और अभी तक के रुझान में कांग्रेस को अच्छी-खासी बढ़त हासिल है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी भी कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया था. प्रचार के दौरान प्रियंका ने दावा किया था कि विकास और प्रदेश के मजबूत भविष्य के लिए जनता पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है.

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर पर हैंडल से प्रियंका गांधी का शिमला के मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया गया है. वीडियों में प्रियंका गांधी गले में बजरंग बली की तस्वीर वाली पटका डाले हुए नजर आ रही हैं. इस दौरान प्रियंका कुछ समय मंदिर के भीतर बैठकर ध्यान लगाती हुई नजर आई हैं.

कर्नाटक का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के भी काफी अहम माना जा रहा है. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के लिए कर्नाटक दक्षिण का दरवाजा है. अभी तक आए रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. सत्ताधारी पार्टी दूसरे नंबर पर और जेडीएस तीसरे नंबर पर है.

चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े वादे
इस बार के चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने कई बड़े वादे भी किए हैं. कांग्रेस पार्टी के वादों के मुताबिक, अगर वो राज्य की सत्ता में आएगी तो अनुसूचित जाती और अनुसूचित जन जाति को मिलने वाले आरक्षण में बढ़ोतरी करेगी.

इसके अलावा राज्य के बेरोजगार ग्रेजुएट छात्रों को हर महीने 3000 हजार और डिप्लोमा धारियों को 1500 रुपए मुहैया कराएगी. वहीं, बीबीएल कार्ड धारकों को 10 किलो अनाज उपलब्ध कराने का वादा भी किया है.

Related posts

Leave a Comment