ईमानदारी से तरक्की, लालच में टिकट से धो बैठोगे हाथ, पार्षदों को केजरीवाल की नसीहत

एमसीडी के नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग की. शनिवार को शाह ऑडिटेरियम में हुई इस बैठक में केजरीवाल ने कहा कि उनके लिए यह अब तक सबसे मुश्किल चुनाव था. उन्होंने पार्षदों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाया. कहा कि वह इस समय बीजेपी के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं. लेकिन कहीं ऐसा ना हो जाए कि अगली बार वो हमारे पीछे लग जाएं. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम करने पर तरक्की मिलेगी. यदि लालच पड़कर कुछ भी गड़बड़ किया तो टिकट के साथ जनता से भी हाथ धो बैठोगे.

आप सुप्रीमो केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने जिस लेवल के षडयंत्र रचे, पूरी मशीनरी हमारे खिलाफ लगा दी, मेरी नजर में यह अब तक का सबसे मुश्किल चुनाव था. इनके 7 मुख्यमंत्री, 17 केंद्रीय मंत्री, खुद अमित शाह और जेपी नड्डा यहां प्रचार कर रहे थे. इसके बावजूद इन्होंने मीडिया पर दबाव डालकर 24 घंटे हमारे खिलाफ दुष्प्रचार किया. यह रोज सुबह 8:30- 9:00 बजे एक फर्जी वीडियो लेकर आ जाते थे. फिर यह वीडियो 24 घंटे सारे चैनलों पर चलता था. हम दस बजे प्रेस कांफ्रेंस की सोचते, उससे पहले ये कुछ ना कुछ निकाल लाते थे. कभी ठग सुकेश की चट्ठी तो कभी कुछ.

बीजेपी ने नहीं बनाने दिया नेरैटिव
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम पॉजिटिव राजनीति करते हैं. लेकिन बीजेपी ने हमको चुनाव में नेरैटिव बनाने ही नहीं दिया कि हम चुनाव जीतेंगे तो क्या करेंगे. इन्होंने कभी मनीष सिसोदिया के खिलाफ निकाला तो कभी सतेंद्र जैन पर फर्जी केस और अब कैलाश गहलोत पर फर्जी केस. सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स सब लगा दिया, लेकिन कुछ भी साबित नहीं कर पाए. इस तरह का युद्ध उन्होंने शायद ही किसी के साथ किया हो, जैसा इन्होंने एमसीडी चुनाव में किया. हमें बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

बीजेपी वाले कह रहे कि ये भी हमारे जैसे
केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले कभी यह नहीं कहते कि वह ईमानदार हैं. बल्कि वह वह जनता को बता रहे हैं कि उनकी तरह ही आम आदमी पार्टी वाले भी चोर हैं. इनके सारे दुष्प्रचार के बावजूद जनता ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया. टीवी पर ये चलवाते थे कि मनीष सिसोदिया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी और गली में जनता कह रही होती थी बीजेपी वाले चोर हैं, लेंटर पर पैसा खाते हैं.

मौका मिला है, जीत लो जनता का प्यार
केजरीवाल ने पार्षदों को सख्त हिदायत दी कहा कि अगले 5 साल में आप लोग कुछ ऐसा करना कि जनता का विश्वास और सुदृढ़ हो. ऐसा कोई काम मत करना कि जनता का विश्वास कम हो जाए. जनता सबसे ज्यादा MCD में भ्रष्टाचार से दुखी है. अगर आप यह सोचे हैं कि मैं पैसे कमा लेता हूं और किसी को पता नहीं चलेगा तो आप गलत हैं. और किसी को पता चले या न चले लेकिन ऊपर वाले को तो पता चल ही जाएगा. उन्होंने कहा कि यह मान लेना कि आपने पैसे खाए तो यह आपका आखिरी मौका है.

बीजेपी कर सकती है खरीदने की कोशिश
अरविंद केजरीवाल ने पार्षदों से कहा कि अब आप लोगों को खरीदने की कोशिश करेंगे. पहले से ही फोन आने चालू हो गए हैं. कुछ लोगों के पास फोन आए भी हैं. वो कह रहे हैं 10 लाख ले लो, किसी को कह रहे हैं 50 लाख ले लो, लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है आप में से कोई भी बिकने वाला नहीं है. आप में से एक-एक व्यक्ति हीरा है, लेकिन इनको एक्सपोज करना भी जरूरी है. इसलिए अपने फोन में रिकॉर्डिंग लगा लो कोई भी फोन आए तो उसे रिकॉर्ड कर लो. तेलंगाना की रिकॉर्डिंग आई थी उसमें यह लोग कह रहे थे कि दिल्ली के 40 विधायक हमने खरीद लिए.

Related posts

Leave a Comment