राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘‘कुशासन’’ ने किया अर्थव्यवस्था को बर्बाद

Rahul Gandhi Slams Modi Govt: कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर सोमवार को निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसका ‘‘कुशासन’’ इस बात का उदाहरण हो सकता है कि कैसे दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद किया जाए.

देश में भीषण गर्मी के मद्देनजर बढ़ती बिजली की मांग के बीच उन्होंने यह ट्वीट किया. कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘ बिजली संकट, रोजगार संकट, किसान संकट, मुद्रास्फीति संकट. प्रधानमंत्री मोदी का आठ साल का कुशासन इस बात का एक उदाहरण हो सकता है कि कैसे दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद किया जाए.’’

गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई तथा बेरोजगारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी नीत केन्द्र सरकार पर हमले तेज कर रखे हैं.

लोड शेडिंग से लोग परेशान

दरअसल देश में इस वक्त आम लोगों पर दोहरी मुसीबत है. ज्यादातर राज्यों में जहां गर्मी प्रचंड पड़ रही है. वहीं बिजली की कमी की भी समस्या सामने आ पड़ी है. कई राज्यों में लोड शेडिंग के चलते घंटों बिजली गुल होने की शिकायतें आ रही हैं. इस हालात के दोनों कारण है. एक तो बिजली घरों में कोयले के स्टॉक का कम होना और दूसरा बढ़ती गर्मी के चलते बिजली की डिमांड का रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाना.

Related posts

Leave a Comment