राहुल बोले-RSS दफ्तर नहीं जा सकता, मेरा गला काटना होगा

पंजाब :- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भाजपा सांसद वरुण गांधी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि वे वरुण गांधी को गले लगा सकते हैं, लेकिन उनकी विचारधारा के खिलाफ हैं। राहुल बोले कि वे RSS के दफ्तर नहीं जा सकते हैं। इसके लिए उनकी गर्दन काटनी होगी।

राहुल ने यह भी कहा- मेरे परिवार की एक विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा चुनी। मैं उस विचारधारा को अपना नहीं सकता।

साथ ही आपको बता दे कि आज पंजाब में 35 मिनट में 2 बार राहुल की सुरक्षा में चूक पहली… सुबह 8.05 बजे यात्रा जालंधर-पठानकोट रोड पर थी। इसी दौरान होशियारपुर में दसूहा के पास एक युवक राहुल गांधी का थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा तोड़ने में सफल रहा। युवक सीधे राहुल के पास पहुंच गया और उन्हें गले लगा लिया। यह देख पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग आगे बढ़े और युवक को पीछे धकेल दिया। सुरक्षाकर्मी भी यह देख युवक की तरफ लपके।

दूसरी… चूक सुबह 8.40 बजे हुई। टी-ब्रेक के लिए यात्रा होशियारपुर के ही गांव गांव बस्सी के किसान हट ढाबे पर रुकी थी। सड़क क्रॉस करने के लिए राहुल गांधी आगे बढ़े, तभी सिर पर केसरी परना बांधे हुए युवक आगे बढ़ गया और राहुल के करीब पहुंच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत इसे भांप लिया। जिसके बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया। ये दोनों घटनाएं 35 मिनट के भीतर हुईं। यह स्थिति तब है जबकि पंजाब में राहुल गांधी को सबसे ज्यादा सिक्योरिटी दी गई है। यहां वह थ्री लेयर सुरक्षा में चल रहे हैं।

युवक के गले लगने पर राहुल बोले- ये सुरक्षा में चूक नहीं, ऐसा होता है
युवक के गले लगने की घटना पर राहुल बोले- मैं उस व्यक्ति को नहीं देख पाया, जो मेरे गले लगने आया था। मुझे समझ नहीं आ रहा कि आप इसे सुरक्षा में चूक क्यों कह रहे हैं। इस यात्रा में बहुत ज्यादा जोश देखने को मिल रहा है। ऐसा होता रहता है। सुरक्षा में लगे लोगों ने उस युवक की जांच की थी। वह केवल उत्साहित था।

कश्मीर में राहुल की सुरक्षा को लेकर अलर्ट, कहा- पैदल नहीं, कार से चलें
उधर, कश्मीर में भी सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों ने कश्मीर में राहुल को पैदल न चलने की सलाह दी।

अधिकारियों ने बताया कि राहुल की सुरक्षा को लेकर योजना तैयार कर ली गई है।
राहुल को कश्मीर में पैदल चलने के बजाय कार से चलने की सलाह दी गई है।
19 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंच रही है। यह यात्रा का अंतिम पड़ाव है, 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 30 जनवरी को कश्मीर में पूरी होगी।

Related posts

Leave a Comment