दिल्ली-NCR में बारिश, गर्मी से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम?

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार देर रात हुए बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. इसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और इस समय ठंड का भी अहसास हो रहा है. वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज (शनिवार) राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के आसमान में बादलों का डेरा रहेगा.

इस बेमौसम बारिश से शहरी क्षेत्र में लोगों को गर्मी से निजात तो जरुर मिली है लेकिन ग्रामीण इलाके के लोगों की चिंता फसलों को लेकर बढ़ गई है. किसान परेशान है कि उसकी फसल कहीं खराब ना हो जाए. हालांकि कई जगहों से फसलों के बर्बाद होने की जानकारी भी आई है.

बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा
बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. रात में लक्ष्मी नगर, आईटीओ, मंडी हाउस, जोर बाग, लाजपत नगर और उत्तरी दिल्ली इलाकों में बारिश हुई. दरअसल 24 मार्च को बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया था.

तापमान में काफी गिरावट
बता दें कि राजधानी में इस महीने के शुरुआत में अधिकतम तापमान 34 डिग्री के पार पहुंच गया था. इससे गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था, ऐसा लग रहा था मानो मई जून की गर्मी पड़ रही हो. हालांकि बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट हुई है. वहीं स्काईमेट के मुताबिक, एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसकी वजह से आने वाले दिनों में एक बार फिर बारिश की संभावना है.

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश
इसके अलावा मिली सूचना के आधार पर राजस्थान के कई इलाकों में पिछले 24 घंटों में बारिश हुई है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अलवर, बाड़मेर, बीकानेर, झुंझुनूं, भरतपुर, झुंझुनूं, भरतपुर के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. वहीं आने वाले दिनों में बारिश की संभावना नहीं है, मौसम शुष्क रहेगा.

Related posts

Leave a Comment