पहले देखी वेबसीरीज, एचआर हेड को फोन लगाकर बोला- 26 लाख दो नहीं तो…

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपनी ही कंपनी के एचआर हेड को फोन कर 26 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी की रकम नहीं देने पर आरोपी ने पहले एचआर हेड की हत्या करने और बाद में उनकी बेटी का अपहरण कराने की धमकी दी है. यह मामला चार दिसंबर का है. हालांकि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच करते हुए आरोपी को अब गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि कर्ज से परेशान था. इसी दौरान उसे एक क्राइम वेब सीरीज देखकर आईडिया मिला तो उसने एचआर हेड को फोन लगा दिया.

आरोपी की पहचान पंकज कुमार के नाम से हुई है. वह गुरुग्राम में मानेसर स्थित एक निजी कंपनी में नौकरी करता था. पुलिस की क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 की टीम ने आरोपी को कासन गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि धमकी देते समय आरोपी ने अपना नाम इमरान बताया था. उसने एचआर हेड को फोन पर कहा था कि उनके नाम की 26 लाख की सुपारी मिली है.

बदलता रहा धमकी
पुलिस को दिए बयान में एचआर हेड ने बताया कि आरोपी ने जब पहली बार फोन किया तो उन्हें बताया कि उनके नाम पर 26 लाख की सुपारी मिली है. वह उनकी हत्या कर देगा. इसके बाद आरोपी ने जब दूसरी बार फोन किया तो बताया कि वह उनकी हत्या नहीं करेगा, लेकिन इसके बदले में उन्हें 12 लाख रुपये देने होंगे. ऐसा नहीं करने पर वह उनकी बेटी का अपहरण कर लेगा

मां की बीमारी की वजह से कर्ज में था आरोपी
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी मां कैंसर है. उनके इलाज में सात लाख रुपये से अधिक का कर्जा हो गया. इस कर्ज से परेशान होकर वह वेब सिरीज देखने लगा था. इसी दौरान एक सीरीज में उसे रंगदारी का आईडिया मिला और उसने एचआर हेड को फोन कर रंगदारी मांग ली. आरोपी ने पकड़े जाने के डर से पहले कंपनी में ही काम करने वाली एक महिला कर्मचारी का फोन चुराया और एचआर हेड को फोन करने के बाद चुपचाप फोन वापस कर दिया. सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया है.

Related posts

Leave a Comment